Viacom18 ने Paris Olympics 2024 में स्ट्रीमिंग के सारे रिकॉर्ड तोड़े

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मुंबई (महाराष्ट्र) [भारत]: अपने पहले ओलंपिक प्रसारण में, Viacom18 का पेरिस 2024 कवरेज भारत में अब तक का सबसे व्यापक ओलंपिक प्रस्तुतिकरण बन गया, जिसने रैखिक और डिजिटल प्लेटफार्मों पर भारत में ओलंपिक के लिए अब तक की सबसे अधिक दर्शक संख्या प्रदान की।

17 करोड़ से अधिक दर्शक JioCinema और Sports18 Network पर आए, जिसने 1500 करोड़ मिनट से अधिक का अभूतपूर्व वॉच टाइम हासिल किया, क्योंकि भारत में पहले से कहीं अधिक लोगों ने ओलंपिक को लंबे समय तक देखा।

पहली बार, भारत में ओलंपिक कवरेज को 20 समवर्ती फीड्स में, JioCinema पर मुफ्त में प्रस्तुत किया गया, क्योंकि प्रशंसकों ने अपने पसंदीदा डिवाइस पर कभी भी, कहीं भी अपनी पसंदीदा कार्रवाई और भारतीय प्रदर्शन देखे, जिससे यह अब तक का सबसे अधिक देखा जाने वाला ओलंपिक बन गया। 17 स्पोर्ट्सवाइज फीड और तीन क्यूरेटेड फीड, जो सभी 4K में उपलब्ध हैं, ने दर्शकों को पेरिस 2024 में एक्शन में दुनिया के बेहतरीन एथलीटों को ट्रैक करने की क्षमता प्रदान की।

रैखिक प्लेटफ़ॉर्म पर, स्पोर्ट्स18 – 1, स्पोर्ट्स18 – 1 HD, स्पोर्ट्स18 – 2 ने भारत-केंद्रित फ़ीड चलाया, ग्लोबल एक्शन स्पोर्ट्स18 – 3 पर उपलब्ध था।

स्पोर्ट्स18 – 1 और स्पोर्ट्स18 – 1 HD ने अंग्रेजी में खेलों को प्रस्तुत किया, जबकि भाषा बटन पर तमिल और तेलुगु उपलब्ध थे। स्पोर्ट्स18 – 2 ने पेरिस 2024 को हिंदी में पेश किया।

“पेरिस 2024 इस बात का एक बेहतरीन उदाहरण है कि कैसे भारतीय दर्शकों के बीच गैर-क्रिकेट खेल गतिविधियों को अपनाया जा रहा है। दर्शकों की संख्या और विज्ञापनदाताओं की उत्साही भागीदारी दोनों ही इस बात की गवाही देते हैं। हमारा ओलंपिक कवरेज न केवल एक विश्व स्तरीय प्रोडक्शन था, बल्कि इसने दर्शकों को स्टूडियो विशेषज्ञों (पूर्व ओलंपियन) के साथ स्थानीय भाषाओं में कमेंट्री, आकर्षक कहानी और दो सप्ताह तक हर इवेंट की आकर्षक लाइव और नॉन-लाइव कवरेज देखने की सुविधा दी” Viacom18 – Digital के सीईओ किरण मणि ने कहा।

उन्होंने कहा, “हमारा प्रयास खेल देखने के अनुभव को लगातार बेहतर बनाना है, सभी स्क्रीन पर और लंबे समय तक खेल प्रशंसकों को जोड़े रखना है, जबकि विज्ञापनदाताओं को अपने उपभोक्ताओं तक सबसे प्रभावी तरीके से पहुंचने के रास्ते और अवसर प्रदान करना है।” पेरिस 2024 के लिए डिजिटल देखने के अनुभव में नवाचारों ने अभूतपूर्व तरीके से खेल के शिखर तक पहुंच को लोकतांत्रिक बनाया।

Viacom18 ने ओलंपिक को चार भाषाओं में प्रस्तुत किया, जिसमें पूर्व ओलंपियनों के विशेषज्ञ पैनल ने पहले कभी ऐसा नहीं किया था, साथ ही भारतीय प्रसारक द्वारा इस आयोजन का अब तक का सबसे बड़ा ऑन-ग्राउंड कवरेज भी किया, जिसमें 20 से अधिक लोगों का दल था और छह स्थानों पर ग्राउंड पर मौजूदगी थी।

इसके अलावा, खेलों को शिक्षाप्रद और रोमांचक कमेंट्री और प्रत्येक खेल से जुड़ी सभी भावनाओं और प्रयासों को दर्शाने वाली सामग्री के साथ प्रस्तुत करने से उपयोगकर्ताओं की रुचि बढ़ी।

उद्घाटन समारोह के दौरान भारत के फ्लोट पर एक समर्पित कैमरा फीड के साथ इमर्सिव कवरेज की शुरुआत हुई, जिससे दर्शकों को भारतीय दल का रिंग-साइड व्यू मिला। इसके अलावा, दर्शकों ने स्टूडियो से डोमेन विशेषज्ञ के साथ लाइव साक्षात्कार के साथ भारत के गौरवशाली क्षणों की कवरेज का आनंद लिया। उद्घाटन समारोह को स्पोर्ट्स18 नेटवर्क, कलर्स नेटवर्क, वीएच1 और एमटीवी पर उपलब्ध कराया गया था, इसके अलावा यह JioCinema पर भी निःशुल्क था।

विज्ञापनदाताओं के लिए, विस्तृत प्रस्तुति ने अत्यधिक भावुक और विविध दर्शकों के साथ जुड़ने का एक अनूठा अवसर प्रदान किया। भारत में ओलंपिक प्रसारण के इतिहास में अब तक सबसे अधिक 69 ब्रांडों ने इस चतुर्भुज प्रदर्शन से जुड़ने में मूल्य देखा, जिसके परिणामस्वरूप विज्ञापन राजस्व पिछले संस्करण की तुलना में 2.6 गुना बढ़ गया।

Viacom18 प्रेजेंटेशन के सह-प्रस्तुति भागीदार Reliance Foundation, SBI और JSW थे। Coca-Cola India Limited और Herbalife एसोसिएट पार्टनर थे, जबकि अन्य शीर्ष विज्ञापनदाताओं में RBI, AMFI, Aditya Birla Capital, Air India, Bacardi Martini India Limited और MRF शामिल थे।

पेरिस 2024 प्रेजेंटेशन में स्प्लिट स्क्रीन विज्ञापन, 4-पक्षीय स्क्वीज़ बैक, सुपर स्टार्ट, विनिंग मोमेंट, सुपर सेव्स और मेडल टैली और शेड्यूल पर ब्रांडेड टैब जैसी प्रासंगिक संपत्तियां, साथ ही भारत के प्रमुख क्षणों के दौरान ब्रांड की उपस्थिति जैसी अभिनव विज्ञापन संपत्तियां पेश की गईं, जिससे विज्ञापनदाताओं को इस आयोजन के साथ एक सहयोगी मूल्य स्थापित करने में मदद मिली।

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