शरवरी का ‘मुनज्या’ में मेकअप के साथ 5 घंटे का रोजाना संघर्ष

Published:

अभिनेत्री शरवरी, जो ‘मुनज्या’ की सफलता का आनंद ले रही हैं, ने फिल्म में अपने किरदार के लिए रोजाना पांच घंटे से अधिक समय तक मेकअप करने के अनुभव को साझा किया।

शरवरी ने कहा, “जब मुनज्या के प्रोस्थेटिक्स का काम हो रहा था, तो मुझे हर सुबह या जब हम शुरू करते थे, पूरे प्रोस्थेटिक्स को पूरा करने में 5 घंटे लगते थे और इन्हें हटाने में डेढ़ घंटे का समय लगता था। हमारे पास 5-6 लोगों की एक टीम थी जो लगातार टच-अप करती रहती थी क्योंकि बहुत सूक्ष्म विवरण होते थे जिन्हें ध्यान में रखना पड़ता था।”

“जब मुझे फिल्म में मुनज्या के दृश्य करने होते थे, तो मेरे पास यह संदर्भ नहीं होता था कि मेरी बॉडी लैंग्वेज कैसी होनी चाहिए। हमारी फिल्म में जो मुनज्या दिखता है वह पूरी तरह से सीजीआई चरित्र है और यह एक वास्तविक व्यक्ति नहीं है, इसलिए जब मुझे मुनज्या द्वारा ग्रस्त किया जाता है तो पूरा विचार यह था कि हम ग्रोल्स को वास्तविक रखें, चेहरे को वास्तविक रखें, संवादों को मुनज्या की तरह बनाए रखें और बॉडी लैंग्वेज कुछ ऐसा था जिसे हमने निर्देशक आदित्य सर के साथ मिलकर विकसित किया। उन्होंने और मैंने बॉडी लैंग्वेज पर बहुत चर्चा की। हम यहां और वहां बहुत सारे वीडियो शूट करते थे ताकि हम एक बॉडी लैंग्वेज को चुन सकें और फिर अंततः इसे फिल्म में आगे बढ़ा सकें,” उन्होंने कहा।

शरवरी की पहली 100 करोड़ की ब्लॉकबस्टर

शरवरी ने अपने करियर की पहली 100 करोड़ की ब्लॉकबस्टर फिल्म दर्ज की। अपनी उत्तेजना साझा करते हुए, शरवरी ने कहा, “मैंने हमेशा बड़े सितारों को देखा है जिनके पास 100 करोड़ और उससे अधिक की हिट फिल्में होती हैं। यह सोचकर कि इतने सारे लोग थिएटर में आए हैं आपको देखने, आपके फिल्म और आपके काम पर प्यार और सराहना बरसाने के लिए, मेरे लिए यह एक बहुत ही भावनात्मक पल है।”

उन्होंने कहा, “मुनज्या मेरे करियर की केवल दूसरी रिलीज़ है। इसलिए, अपने करियर में इतनी जल्दी इस तरह की सफलता का स्वाद चखना बेहद प्रेरणादायक है। एक अभिनेता के रूप में, हमेशा यही इच्छा होती है कि उनकी फिल्में हिट हों। मेरे जैसे किसी के लिए, यह और भी महत्वपूर्ण है क्योंकि हर हिट मुझे बेहतर भूमिकाएँ और बेहतर काम दिलाने में मदद करती है। इस उद्योग में जीवित रहने और आगे बढ़ने का दबाव बहुत अधिक है और मैं वास्तव में अपने उद्योग का धन्यवाद करती हूँ कि उन्होंने मुझे खुले दिल से स्वीकार किया है। हिंदी फिल्म उद्योग के सबसे बड़े दिमागों का आपके हितों की रक्षा करना, आपको सफलता की ओर मार्गदर्शन करना बहुत अच्छा है।”

‘मुनज्या’ का रोमांचक सफर

7 जून को रिलीज़ हुई हॉरर-कॉमेडी ‘मुनज्या’ ने थिएटरों में दर्शकों को आकर्षित किया है। आदित्य सरपोतदार द्वारा निर्देशित ‘मुनज्या’ मराठी लोककथाओं पर आधारित है। इसमें मोना सिंह, अभय वर्मा, और सत्यराज भी शामिल हैं।

शरवरी ने कहा, “100 करोड़ की लड़की होना निश्चित रूप से अच्छा लगता है और यह मुझे हर बार कैमरे के सामने कड़ी मेहनत करने के लिए प्रेरित करेगा। एक अभिनेता के रूप में मेरी बहुत बड़ी महत्वाकांक्षाएँ हैं। मुझे अपने लक्ष्य की ओर बढ़ने के लिए सही कदम की आवश्यकता थी और ‘मुनज्या’ ने वह मेरे लिए किया है।”

“मैं दीनेश विजान का उनकी सलाह, विश्वास और दृष्टिकोण के लिए, आदित्य सरपोतदार का मेरी प्रतिभा में उनके विश्वास के लिए और मैडॉक की पूरी टीम का मेरे लिए सब कुछ करने के लिए अत्यधिक आभारी हूं। वे ए-टीम हैं!”

आने वाले महीनों में, शरवरी को यशराज फिल्म्स की स्पाई यूनिवर्स फिल्म में आलिया भट्ट के साथ स्क्रीन स्पेस साझा करते हुए भी देखा जाएगा। हालांकि, इस प्रोजेक्ट के बारे में आधिकारिक घोषणा का अभी भी इंतजार है। उनके पास जॉन अब्राहम के साथ ‘वेदा’ भी है। निखिल आडवाणी द्वारा निर्देशित ‘वेदा’ स्वतंत्रता दिवस पर थिएटर में रिलीज़ होने के लिए तैयार है।

Related articles

Recent articles