पाकिस्तान के रिजवान ने टीम के खराब T20 WC प्रदर्शन पर टीम की तुलना बीमार व्यक्ति से की

Published:

इस्लामाबाद [पाकिस्तान]: पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान ने वेस्टइंडीज और यूएसए में अपनी टीम के आईसीसी टी20 विश्व कप अभियान के निराशाजनक प्रदर्शन पर खुलकर बात करते हुए कहा कि टीम आलोचना की हकदार है और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के प्रमुख मोहसिन नकवी को यह तय करने का अधिकार है कि कौन टीम में रहेगा और कौन नहीं।

पाकिस्तान ने ग्रुप चरण में फ्लोरिडा में आयरलैंड पर तीन विकेट से जीत के साथ अपने अभियान का अंत किया, जिसका उन्हे कोई फायदा नहीं हुआ, क्योंकि ग्रुप ए से कट्टर प्रतिद्वंद्वी भारत और यूएसए सुपर 8 चरण में पहले ही आगे बढ़ गए थे। ग्रुप ए में रखे गए पाकिस्तान को सह-मेजबान यूएसए और फिर अपने कट्टर प्रतिद्वंद्वी भारत के खिलाफ लगातार हार का सामना करना पड़ा।

उन्होंने कनाडा और आयरलैंड के खिलाफ लगातार दो जीत के साथ वापसी की, लेकिन यह उनके अभियान को बदलने और सुपर 8 में स्थान सुरक्षित करने के लिए पर्याप्त नहीं था क्योंकि वे लीग चरण के दौरान अपने ग्रुप में तीसरे स्थान पर रहे,पाकिस्तान यूएसए से नेट-रन-रेट से चूक गई। मंगलवार को पेशावर में प्रेस कॉन्फ्रेंस में हार के बारे में बात करते हुए रिजवान ने कहा, “टीम की आलोचना जायज है और हम इसके हकदार हैं, क्योंकि हमने उम्मीदों के मुताबिक प्रदर्शन नहीं किया। जो खिलाड़ी आलोचना का सामना नहीं कर सकते, वे सफल नहीं हो पाएंगे।

हम टी20 विश्व कप में अपने प्रदर्शन से निराश हैं। हमारी हार के पीछे कई कारण हैं। जब कोई टीम हारती है, तो कोई यह नहीं कह सकता कि गेंदबाजी या फिर बल्लेबाजी अच्छा कर रही है।” उन्होंने टीम की तुलना ऑपरेशन की जरूरत वाले बीमार व्यक्ति से की और कहा कि पीसीबी प्रमुख को टीम के भविष्य पर फैसला करने का अधिकार है। उन्होंने कहा, “ऑपरेशन एक सामान्य बात है। जब कोई व्यक्ति बीमार होता है, तो ऑपरेशन जरूरी होता है। पीसीबी अध्यक्ष एक मेहनती व्यक्ति हैं। टीम में कौन रहेगा और कौन नहीं, इसका फैसला अध्यक्ष का अधिकार है।”

रिजवान का टूर्नामेंट निराशाजनक रहा, उन्होंने चार पारियों में 36.66 की औसत और 90.90 की स्ट्राइक रेट से सिर्फ 110 रन बनाए, जिसमें एक अर्धशतक और कनाडा के खिलाफ 53* रन की पारी शामिल है।

उनके सलामी जोड़ीदार और कप्तान बाबर आजम भी बल्ले से असफल रहे, उन्होंने चार मैचों में 40.66 की औसत से सिर्फ 122 रन बनाए, जिसमें 44 रन का सर्वश्रेष्ठ स्कोर और 101.66 का स्ट्राइक रेट शामिल था।

Related articles

Recent articles