डेविड मिलर ने T20I क्रिकेट से संन्यास की अफवाहों को बताया गलत

Published:

दक्षिण अफ्रीका के विस्फोटक बल्लेबाज डेविड मिलर ने आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 के फाइनल में मिली करारी हार के बाद उनके टी20ई करियर से जुड़ी सभी अफवाहों को साफ करते हुए कहा कि वह दक्षिण अफ्रीका के लिए उपलब्ध रहेंगे और खेलेंगे।

दक्षिण अफ्रीका की विश्व कप जीतने की उम्मीदें तब टूट गईं जब वे फाइनल में भारत से 7 रन से हार गए। सोशल मीडिया यूजर्स ने दावा करना शुरू कर दिया कि मिलर ने फाइनल के कुछ दिनों बाद ही टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों से संन्यास की घोषणा कर दी है। हालांकि, बाएं हाथ के बल्लेबाज ने उन अफवाहों को खारिज करते हुए पुष्टि की कि उन्होंने इस प्रारूप से संन्यास नहीं लिया है।

मिलर ने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी में लिखा, “कुछ रिपोर्टों के विपरीत, मैंने टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास नहीं लिया है। मैं दक्षिण अफ्रीका के लिए खेलने के लिए उपलब्ध रहूंगा। अभी सर्वश्रेष्ठ पर आना बाकी है।”

डेविड मिलर इंस्टाग्राम स्टोरी

इससे पहले मिलर ने शनिवार को बारबाडोस में आईसीसी टी-20 विश्व कप के फाइनल में भारत के हाथों अपनी टीम की हार पर दुख व्यक्त करते हुए कहा था कि यह हार “मुश्किल से निगलने लायक” थी।

आखिरी ओवरों में, दक्षिण अफ्रीका के लिए अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से मैच जिताने वाले प्रदर्शन के लिए जाने जाने वाले मिलर ने छह गेंदों पर 16 रन की जरूरत होने पर बड़ा शॉट लगाने का प्रयास किया। हालांकि, गेंद बाउंड्री लाइन के पास खड़े सूर्यकुमार यादव के पास पहुंची, जिन्होंने एक शानदार कैच पकड़कर मैच को पूरी तरह से भारत के पक्ष में मोड़ दिया और बल्लेबाजों को 21 रन पर आउट कर दिया। भारतीय क्रिकेट टीम ने सात रन की जीत के साथ अपना दूसरा ICC T20 विश्व कप खिताब जीता।

सोमवार को इंस्टाग्राम पर मिलर ने लिखा, “मैं बहुत दुखी हूँ!! 2 दिन पहले जो कुछ हुआ, उसे सहना वाकई बहुत मुश्किल है। मैं शब्दों में बयां नहीं कर सकता कि मैं कैसा महसूस कर रहा हूँ। एक बात मैं जानता हूँ कि मुझे इस टीम पर कितना गर्व है। यह यात्रा अविश्वसनीय थी, जिसमें पूरे महीने उतार-चढ़ाव आए। हमने दर्द सहा है, लेकिन मुझे पता है कि इस टीम में वापसी करने की क्षमता है और यह आगे भी अपना स्तर ऊंचा रखेगी।”

मिलर ने टूर्नामेंट में नौ मैचों में 28.16 की औसत, एक अर्धशतक और 102.42 की स्ट्राइक रेट के साथ 169 रन बनाए। उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 59* रहा।

Related articles

Recent articles