“हमारे लिए सीखने का महान अनुभव”: द अफ्रीका से हार के बाद राशिद खान

Published:

ICC T20 विश्व कप के सेमीफाइनल में दक्षिण अफ्रीका से नौ विकेट की हार के बाद, अफगानिस्तान के कप्तान राशिद खान ने हार पर निराशा व्यक्त की, लेकिन टीम के प्रदर्शन से खुशी जाहिर की, विशेष रूप से सीमर्स और स्पिनरों की सफलता को “महान सीखने के अनुभव” के रूप में इंगित किया।

अफगानिस्तान की बड़ी मैच की अनुभवहीनता स्पष्ट थी क्योंकि उनकी बल्लेबाजी लाइनअप केवल 56 रनों पर ढह गई, पावरप्ले में कगिसो रबाडा और मार्को जेनसेन के आग उगलते स्पेल्स और तबरेज़ शम्सी की स्पिन की बदौलत।

दूसरी ओर, प्रोटियाज ने किसी भी ICC क्रिकेट विश्व कप के सेमीफाइनल में सात मैचों की हार का सिलसिला तोड़ते हुए ऐतिहासिक फाइनल में प्रवेश कर लिया, जहां उनका मुकाबला भारत या इंग्लैंड से होगा।

मैच के बाद की प्रस्तुति के दौरान, कप्तान राशिद ने कहा, “यह हमारे लिए कठिन था, टीम के रूप में हमारे लिए कठिन था। हम शायद बेहतर कर सकते थे लेकिन परिस्थितियों ने हमें वह करने की अनुमति नहीं दी जो हम चाहते थे। टी20 क्रिकेट ऐसा ही है, आपको सभी परिस्थितियों के लिए तैयार रहना होता है। मुझे लगता है कि उन्होंने वास्तव में अच्छी गेंदबाजी की। मुझे लगता है कि हमें इस टूर्नामेंट में अच्छी सफलता मिली क्योंकि सीमर्स ने वास्तव में अच्छी गेंदबाजी की, आपको अच्छी शुरुआत की जरूरत होती है। मुझे लगता है कि मुजीब की चोट हमारे लिए दुर्भाग्यपूर्ण रही, लेकिन हमारे सीमर्स और यहां तक कि नबी ने नई गेंद के साथ शानदार गेंदबाजी की। इससे हमारे स्पिनरों के लिए काम आसान हो गया।”

कप्तान ने यह भी कहा कि उनकी मिडिल-ऑर्डर बल्लेबाजी लाइन-अप में कुछ काम करने की जरूरत है, लेकिन टीम इस ऐतिहासिक पहली बार सेमीफाइनल फिनिश के बाद काफी विश्वास लेकर जा रही है।

“हमने इस टूर्नामेंट का आनंद लिया है। हम सेमीफाइनल खेलना और अफ्रीका जैसी शीर्ष टीम से हारना स्वीकार करेंगे। यह हमारे लिए सिर्फ शुरुआत है, हमारे पास किसी भी टीम को हराने का आत्मविश्वास और विश्वास है। हमें सिर्फ अपनी प्रक्रियाओं को जारी रखने की जरूरत है। यह हमारे लिए एक महान सीखने का अनुभव रहा है। हमने प्रतियोगिता से जो लिया है वह हमारा विश्वास है। हमें पता है कि हमारे पास कौशल है, यह सिर्फ कठिन परिस्थितियों, दबाव की परिस्थितियों को संभालने के बारे में है। मिडिल में विशेष रूप से काम करने की जरूरत है, ताकि पारी को गहराई तक ले जाया जा सके। जैसा कि मैंने कहा, यह हमेशा हमारी टीम के लिए सीखने का अनुभव होता है, और हमने अब तक अच्छे परिणाम हासिल किए हैं, लेकिन हम और कड़ी मेहनत करके वापस आएंगे, विशेष रूप से बल्लेबाजी विभाग में,” उन्होंने जोड़ा।

Related articles

Recent articles