नासिर हुसैन ने की रोहित शर्मा की प्रशंसा, कहा ‘ब्रूटल एलिगेंस एट इट्स बेस्ट’

Published:

पूर्व इंग्लैंड कप्तान और क्रिकेट विश्लेषक नासिर हुसैन ने ICC T20 विश्व कप मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय कप्तान रोहित शर्मा की विस्फोटक पारी की जमकर तारीफ की, इसे “ब्रूटल एलिगेंस एट इट्स बेस्ट” कहा।

सुपर आठ के अंतिम मैच में, भारतीय कप्तान ने पिछले साल घरेलू मैदान पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 50 ओवर के विश्व कप फाइनल में मिली हार का बदला लेने का मन बना लिया था। रोहित ने पैट कमिंस, मिचेल स्टार्क, एडम ज़म्पा आदि की खतरनाक ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजी लाइन-अप को 41 गेंदों में 92 रन बनाकर पस्त कर दिया, जिसमें सात चौके और आठ छक्के शामिल थे। उनकी पारी के मुख्य अंशों में तीसरे ओवर में स्टार्क को 29 रन मारना, जिसमें चार छक्के शामिल थे, और पांचवें ओवर की पहली गेंद पर कमिंस को 100 मीटर का लंबा छक्का लगाना शामिल था।

स्काई स्पोर्ट्स पॉडकास्ट पर बात करते हुए हुसैन ने कहा कि 2022 टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में इंग्लैंड से मिली दस विकेट की हार के बाद भारत के खेल और मानसिकता में बदलाव आया, जो अगले साल 50 ओवर के विश्व कप के दौरान रोहित की अगुवाई वाली टीम के खेल में दिखाई दिया, जहां उन्होंने आक्रामकता के साथ गेंदबाजी आक्रमण को तहस-नहस कर दिया और रनर-अप के रूप में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ फाइनल में पहुंचे। लेकिन उन्होंने यह भी कहा कि भारत इस दृष्टिकोण को न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी स्टेडियम की कठिन पिचों पर दोहरा नहीं सका।

“मुझे लगता है कि मानसिकता में बदलाव एडिलेड में उस विश्व T20 सेमीफाइनल के बाद हुआ और यह 50 ओवर के विश्व कप में भारत में स्पष्ट रूप से देखा गया और निश्चित रूप से इस टूर्नामेंट में भी देखा गया, क्योंकि उन्होंने न्यूयॉर्क से बाहर निकलते हुए इस मानसिकता को अपनाया,” हुसैन ने कहा।

“वे न्यूयॉर्क में ऐसा नहीं कर सके क्योंकि पिचें खराब थीं और आप वहां जाकर खुलकर खेल नहीं सकते थे। लेकिन जैसे ही उनके बल्लेबाजों को आत्मविश्वास मिला, वे उस मानसिकता में वापस चले गए और यह पूरी तरह से रोहित शर्मा द्वारा नेतृत्व किया गया,” उन्होंने कहा।

हुसैन ने कहा कि रोहित ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच के दौरान एक कप्तान के रूप में “जो कहा, वही किया”, टीम के स्कोर और स्ट्राइक रेट पर ध्यान केंद्रित करते हुए, संभावित पहले टी20 विश्व कप शतक के बजाय। उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाजों के खिलाफ रोहित के प्रदर्शन की भी सराहना की।

“अगर आप एक कप्तान के रूप में जो कहते हैं, उसे करके दिखाते हैं और उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के मैच से पहले ऐसा किया। उन्होंने कहा, ‘मुझे 50s और 100s की चिंता नहीं है, मुझे इस बात की चिंता है कि स्कोर क्या है, गेंदों का सामना, स्ट्राइक रेट और वह सफेद गेंद की सबसे बेहतरीन पारी थी, जो मैंने देखी, जो उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ की। शानदार, सबसे बेहतरीन ब्रूटल एलिगेंस। स्टार्क की गेंदों को पीटना, कमिंस को स्लॉग-स्वीप करना, एक्स्ट्रा कवर के ऊपर से चौके-छक्के लगाना। वह सबसे बेहतरीन पारियों में से एक थी, जिसे मैंने देखा। यह बस अद्वितीय था,” उन्होंने जोड़ा।

Related articles

Recent articles