रॉबर्ट एगर्स की नई हॉरर फिल्म ‘Nosferatu’ का ट्रेलर जारी

Published:

फिल्म निर्माता रॉबर्ट एगर्स (Robert Eggers), जो ‘द विच’ और ‘द लाइटहाउस’ के लिए जाने जाते हैं, ने अपनी बहुप्रतीक्षित हॉरर महाकाव्य ‘नोसफेरातु’ (Nosferatu) का पहला ट्रेलर जारी किया है। यह ट्रेलर ब्रैम स्टोकर की क्लासिक ड्रैकुला की कहानी की उनकी पुनर्व्याख्या की ठंडी झलक प्रदान करता है।

इस फिल्म में बिल स्कार्सगार्ड को काउंट ऑरलोक, जिसे नोसफेरातु के नाम से भी जाना जाता है, की प्रतिष्ठित भूमिका में दिखाया गया है। ट्रेलर फिल्म के लिए एक भयावह स्वर सेट करता है।

स्कार्सगार्ड के साथ लिली-रोज डेप, निकोलस हौल्ट, आरोन टेलर-जॉनसन और विलेम डैफो भी शामिल हैं, जो एगर्स की काली दृष्टि को जीवंत करने के लिए तैयार एक मजबूत कास्ट बनाते हैं।

द हॉलीवुड रिपोर्टर के अनुसार, ‘नोसफेरातु’ को जुनून की एक गॉथिक कहानी के रूप में वर्णित किया गया है, जो एक प्रेतवाधित युवा महिला और दुष्ट पिशाच के इर्द-गिर्द केंद्रित है, जो उससे मोहित हो जाता है और अपने पीछे अनकही भयावहता छोड़ता है।

हालांकि टीज़र ट्रेलर नोसफेरातु के रूप को रहस्य में रखता है, ‘इट’ फिल्मों में पेनीवाइज द क्लाउन की अपनी भूमिका के लिए प्रसिद्ध स्कार्सगार्ड ने इस भूमिका में गहराई से डूब गए हैं।

द हॉलीवुड रिपोर्टर द्वारा प्राप्त एक साक्षात्कार में, उन्होंने खुलासा किया, “यह शुद्ध बुराई को बुलाने जैसा था। मुझे उस अंदर बुलाए गए राक्षस को दूर करने में कुछ समय लगा।”

निर्देशक रॉबर्ट एगर्स ने स्कार्सगार्ड के इस परिवर्तन को प्रतिध्वनित किया, इस चिंता को व्यक्त करते हुए कि अभिनेता के गहरे चित्रण को उसकी तीव्रता के कारण उचित श्रेय नहीं मिल सकता है। एगर्स ने एम्पायर को बताया, “बिल ने इतनी गहरी भूमिका निभाई है कि मुझे डर है कि उसे वह श्रेय नहीं मिल पाएगा जिसके वह हकदार हैं क्योंकि वह बस…वहां नहीं है।”

पुराने समय की गॉथिक हॉरर फिल्मों की वास्तविक डरावनी वापसी का वादा करते हुए, एगर्स ने जोर देकर कहा, “काफी समय से कोई पुरानी गॉथिक फिल्म नहीं आई है जो वास्तव में डरावनी हो। और मुझे लगता है कि अधिकांश दर्शक इसे मानेंगे।”

‘नोसफेरातु’ को 1922 की मूक जर्मन अभिव्यक्तिवादी उत्कृष्ट कृति की पुनर्व्याख्या के रूप में प्रस्तुत किया गया है, जिसमें एगर्स की सटीक कहानी कहने और वातावरण तनाव की विशिष्ट शैली को बनाए रखा गया है।

मूल रूप से ‘द विच’ से एगर्स की बार-बार सहयोगी अन्या टेलर-जॉय को शामिल करने के लिए निर्धारित इस फिल्म की शूटिंग पिछले साल चेक गणराज्य में की गई थी।

क्रिसमस डे, 25 दिसंबर को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली ‘नोसफेरातु’ अपनी भयावह कथा, भयानक माहौल और स्कार्सगार्ड के परिवर्तनकारी प्रदर्शन के साथ दर्शकों को मंत्रमुग्ध करने के लिए तैयार है।

Related articles

Recent articles