रोहित शर्मा, कोहली को पीछे छोड़ते हुए T20I में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज बने

Published:

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने अपने हमवतन विराट कोहली को पीछे छोड़ते हुए टी20आई प्रारूप में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं और अपने पाकिस्तानी समकक्ष कप्तान बाबर आज़म के टी20आई प्रारूप में सबसे अधिक जीत के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है।

रोहित के बल्ले से कम रन बनने के बाद, फैंस को आखिरकार ‘हिटमैन’ शर्मा को सबसे महत्वपूर्ण क्षण में चमकते हुए देखने का मौका मिला। 157 मैचों में, इस अनुभवी ओपनर ने 32.03 की औसत और 140.75 की स्ट्राइक रेट से 4,165 रन बनाए हैं।

बाबर 123 मैचों में 41.03 की औसत से 4,145 रन बनाकर दूसरे स्थान पर खिसक गए। शीर्ष पर बदलाव के बाद, कोहली 123 मैचों में 48.84 की औसत से 4,103 रन बनाकर तीसरे स्थान पर आ गए।

205 रन का सफलतापूर्वक बचाव करते हुए और बैगी ग्रीन्स पर 24 रन की जीत दर्ज करते हुए, रोहित ने अपने 60वें मैच में कप्तान के रूप में अपनी 48वीं टी20आई जीत हासिल की जिसमें सुपर ओवर की जीतें भी शामिल हैं। बाबर के पास भी 85 मैचों में पाकिस्तान के कप्तान के रूप में 48 जीत हैं।

भारत की इस जीत ने गुरुवार को गयाना में इंग्लैंड के साथ सेमीफाइनल मुकाबला पक्का कर दिया, और X पर बधाई संदेशों की बाढ़ आ गई। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के सचिव जय शाह ने रोहित को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए बधाई दी और उम्मीद जताई कि भारत विश्व कप ट्रॉफी को देश में वापस लाएगा।

“यह हिटमैन शो था! आपने बल्ले से शानदार प्रदर्शन किया, @ImRo45 ! हमारी नाबाद दौड़ जारी है क्योंकि हम सेमीफाइनल की ओर बढ़ रहे हैं! चलो इस ट्रॉफी को घर लाएं, लड़कों!” शाह ने X पर लिखा।

त्रिपुरा के मुख्यमंत्री माणिक साहा ने ब्लू में पुरुषों के “धमाकेदार प्रदर्शन” की प्रशंसा की।

रोहित ने 41 गेंदों में 92 रन बनाए और ऑस्ट्रेलिया के स्टार-स्टडेड गेंदबाजी आक्रमण के बावजूद उन्हें संभालने में मुश्किल खड़ी कर दी। उनकी वीरता, अन्य महत्वपूर्ण योगदानों के साथ मिलकर, भारत को 205/5 तक पहुंचाने में सहायक रही।

जवाब में, ट्रैविस हेड ने भारत के लिए कई समस्याएं खड़ी कीं, लेकिन गेंदबाजों ने रोहित की अगुवाई वाली टीम को 24 रन की जीत दिलाने में प्रेरित किया।

Related articles

Recent articles