Rohit-Jaiswal की बल्लेबाजी से भारत ने टेस्ट क्रिकेट इतिहास का सबसे बड़ा रिकार्ड तोड़ा

Published:

Yashasvi Jaiswal और कप्तान Rohit Sharma की भारतीय सलामी जोड़ी ने टीम को टेस्ट क्रिकेट इतिहास में सबसे तेज 100 रन तक पहुंचने में सक्षम बनाकर इतिहास रचने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

कानपुर में बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट के दौरान, पहली पारी में बांग्लादेश के 233 रन के स्कोर को पार करने का काम सौंपा गया, Rohit-Jaiswal ने पहली गेंद से आक्रमण करना शुरू कर दिया, पहले ओवर में Jaiswal ने हसन महमूद को तीन चौके मारे, जिससे उन्हे आत्मविश्वास मिला।

खालिद अहमद के अगले ओवर में कप्तान Rohit ने दो छक्के लगाकर शुरुआत की और अंतिम गेंद पर Jaiswal ने चौका लगाया, जिससे ओवर से 17 रन बने।

तीसरे ओवर में हसन को एक बार फिर आक्रामक भारतीय जोड़ी से सजा का सामना करना पड़ा, जब रोहित ने छक्का और जयसवाल ने दो चौकों के साथ एक छक्का जड़कर भारत को केवल 3 ओवर में 50 रन का आंकड़ा पार करने में मदद की, जो टेस्ट में अब तक का सबसे तेज स्कोर है।

55 रनों की तेजी से साझेदारी 3.5 ओवर में समाप्त हो गई, मेहदी हसन मिराज ने रोहित को 11 गेंदों में एक चौके और तीन छक्कों की मदद से 23 रनों की तेज पारी खेली। उस समय, इन दोनों का स्कोरिंग रेट 14.34 रन प्रति ओवर था, जो टेस्ट साझेदारी में न्यूनतम 50 रन के साथ उच्चतम स्कोरिंग रेट था, जिसने इंग्लैंड के बेन स्टोक्स और बेन डकेट की जोड़ी को पीछे छोड़ दिया, जिन्होंने निष्पक्ष रूप से 87 रन बनाए थे। इस साल एजबेस्टन में वेस्टइंडीज के खिलाफ 44 गेंदों में 11.86 रन प्रति ओवर की दर से रन बनाए।

Rohit के आउट होने के बाद भी, शुबमन गिल के सुरक्षात्मक, एंकर-जैसे दृष्टिकोण ने जयसवाल को गेंदबाजों पर और भी अधिक हमला करने के लिए एक सुरक्षा जाल प्रदान किया, जिससे भारत को केवल 10.1 ओवर में सौ रन के आंकड़े तक पहुंचने में मदद मिली, जिससे टीम ने माइलस्टोन दर्ज करके रिकॉर्ड तोड़ दिया।

Related articles

Recent articles