सेमीफाइनल में पहुंचने पर बहुत राहत मिली: कप्तान एडेन मार्कराम

Published:

ICC T20 World Cup 2024 के सेमीफाइनल के लिए अपना स्थान सुरक्षित करने के बाद, दक्षिण अफ्रीका के कप्तान एडेन मार्कराम ने सोमवार को marquee event के अगले चरण में पहुंचने पर अपनी भावनाएं व्यक्त कीं।

मार्को जानसेन और कागिसो रबाडा ने रॉस्टन चेज़ और अल्ज़ारी जोसेफ के शानदार स्पैल को मात देते हुए अपने नाबाद क्रम को सात मैचों तक बढ़ाया और सोमवार को एंटीगुआ में वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन विकेट की जीत के साथ सेमीफाइनल में पहुंच गए।

इस जीत के साथ, दक्षिण अफ्रीका ने सुपर आठ चरण में अपने अभियान को बिना किसी हार के समाप्त किया, तीन मैचों में तीन जीत के साथ। इंग्लैंड वह दूसरी टीम है जो सेमीफाइनल में पहुंची है, जिसमें तीन मैचों में दो जीत और एक हार शामिल है। मेजबान वेस्टइंडीज को सुपर आठ चरण में सिर्फ एक जीत और दो हार के साथ टूर्नामेंट से बाहर कर दिया गया है।

दाएं हाथ के बल्लेबाज ने कहा कि प्रोटियाज गेंदबाजों ने परिस्थितियों का आकलन किया और उन्हें औसत से कम स्कोर पर रोकने के लिए अच्छी गेंदबाजी की।

“सेमीफाइनल में पहुंचने पर बहुत राहत मिली। हम इसे और अधिक भरोसेमंद बनाना पसंद करते। बारिश के बाद पिच अच्छी खेल रही थी लेकिन हमने खेल को बहुत जल्दी समाप्त करने की कोशिश की। इसने हमें एक मुश्किल स्थिति में डाल दिया, लेकिन लाइन पार करने पर खुश हूं। हमने वास्तव में अच्छी गेंदबाजी की, परिस्थितियों का आकलन किया और उन्हें औसत से कम स्कोर पर रोका। हमें ब्रेक के बाद एक साझेदारी बनानी चाहिए थी और फिर इसे वहां से आगे बढ़ाना चाहिए था, हम उस सीख को लेंगे और उम्मीद है कि फिर वही गलती नहीं करेंगे,” मार्कराम ने मैच के बाद की प्रस्तुति में कहा।

दाएं हाथ के ऑफ स्पिनर ने आगे अपनी टीम की सराहना की और कहा कि वे वास्तव में अच्छा कर रहे हैं, गेंदबाज अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं और बल्लेबाजी भी ठीक चल रही है।

“हमने उनके खिलाफ एक रहस्यमय स्पिनर रखने के लिए शम्सी को चुना और तुरंत देखा कि वह घूम रहा है, इसलिए हम जितनी ज्यादा स्पिन कर सकते थे, करना चाहते थे। अगर यह इतना नहीं घूमता तो हम अपने तेज गेंदबाजों का उपयोग करते, कई बार ऐसा नहीं होता कि केजी केवल 2 ओवर गेंदबाजी करता है। हम वास्तव में अच्छा कर रहे हैं, गेंदबाजी इकाई अच्छी चल रही है और बल्लेबाजी इकाई के रूप में, यह इस बारे में है कि खेल को कब लेना है। हमें उन स्थितियों में समझदारी से काम लेना होगा। मैं इसका पालन नहीं कर रहा हूं लेकिन जो भी हो हमें अपना सर्वश्रेष्ठ देना होगा,” 29 वर्षीय ने जोड़ा।

Related articles

Recent articles