King Charles ने Maggie Smith को देखिये किस तरह याद किया

Published:

King Charles ने प्रसिद्ध ब्रिटिश अभिनेत्री Maggie Smith के निधन पर गहरा दुख व्यक्त किया है, जिनका 89 वर्ष की आयु में निधन हो गया।

King ने, Queen Camilla के साथ मिलकर अपनी हार्दिक संवेदनाएँ साझा कीं, और बताया कि कला जगत की एक प्रिय हस्ती के चले जाने से वे कितने “गहरे दुखी” हैं।

एक श्रद्धांजलि पोस्ट में, King Charles ने मनोरंजन इंडस्ट्री में Smith के योगदान के महत्व पर विचार किया, और कहा कि उनकी मृत्यु “राष्ट्रीय खजाने के लिए एक अध्याय के बंद होने” का प्रतीक है।

उन्होंने आगे कहा, “जब एक राष्ट्रीय खजाने पर पर्दा गिर रहा है, तो हम दुनिया भर के उन सभी लोगों के साथ शामिल होते हैं जो उनके कई बेहतरीन प्रदर्शनों और मंच पर और मंच के बाहर चमकने वाली उनकी बुद्धि को सबसे अधिक प्रशंसा और स्नेह के साथ याद करते हैं।”

King ने 2016 में प्राइड ऑफ़ ब्रिटेन अवार्ड्स में Dame Maggie से मुलाकात को भी याद किया, जब वे अभी भी Prince Charles थे।

उन्होंने अपनी श्रद्धांजलि में लंदन के ग्रोसवेनर हाउस होटल में उनकी मुलाकात की एक तस्वीर भी शामिल की।

उल्लेखनीय भूमिकाओं में ‘Harry Potter’ सीरीज़ में प्रोफेसर मैकगोनागल और ‘Downton Abbey’, ‘The Miracle Club’ और अन्य में उनके प्रदर्शन शामिल हैं।

अपने करियर के दौरान, स्मिथ को चार अन्य ऑस्कर के लिए नामांकित किया गया था, जिसमें ट्रैवल्स विद माई आंट (1972), ओथेलो (1965), ए रूम विद ए व्यू (1985) और गोस्फ़ोर्ड पार्क (2001) में उनके काम के लिए नामांकन शामिल है। उनके अभिनय में त्रासदी से लेकर हास्य तक की विविधता थी, जो एक अभिनेत्री के रूप में उनकी अविश्वसनीय बहुमुखी प्रतिभा को दर्शाता है।

Related articles

Recent articles