IIFA उत्सवम 2024 के विजेता: Nani को ‘Dussehra’ के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार मिला; मणिरत्नम को सर्वश्रेष्ठ निर्देशक चुना गया

Published:

IIFA उत्सवम 2024 अबू धाबी में आयोजित एक भव्य कार्यक्रम था, जिसमें दक्षिण भारतीय और बॉलीवुड सिनेमा के सबसे बड़े सितारे एक साथ आए।

रात का मुख्य आकर्षण विजेताओं की घोषणा थी।

अभिनेता नानी ने दशहरा में अपने दमदार अभिनय के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता (तेलुगु) का पुरस्कार जीता। फिल्म में उनकी भूमिका ने उन्हें बहुत प्रशंसा दिलाई है, जिससे यह जीत उनके लिए उचित है।

Actor Nani

प्रसिद्ध फिल्म निर्माता मणिरत्नम ने पोन्नियिन सेलवन: II के लिए सर्वश्रेष्ठ निर्देशक (तमिल) का पुरस्कार जीता। ऐतिहासिक महाकाव्य पर उनके काम की आलोचकों और प्रशंसकों दोनों ने इसकी कहानी और आश्चर्यजनक दृश्यों के लिए प्रशंसा की है।

Filmmaker Mani Ratnam

मेगास्टार चिरंजीवी को IIFA उत्सवम 2024 में भारतीय सिनेमा में उत्कृष्ट उपलब्धि के लिए सम्मानित किया गया।

Megastar Chiranjeevi

एक और महत्वपूर्ण क्षण तब आया जब IIFA उत्सवम 2024 में सामंथा प्रभु को प्रतिष्ठित ‘भारतीय सिनेमा में वर्ष की सर्वश्रेष्ठ महिला’ का पुरस्कार दिया गया।

Samantha Prabhu

रात ग्लैमर से भरपूर रही, जिसमें मणिरत्नम, सामंथा रुथ प्रभु, चिरंजीवी, नंदमुरी बालकृष्ण, एआर रहमान, राणा दग्गुबाती और वेंकटेश दग्गुबाती जैसे सितारे शामिल हुए।

बॉलीवुड की मशहूर हस्तियां शाहिद कपूर, अनन्या पांडे, कृति सनोन, करण जौहर, ऐश्वर्या राय, जावेद अख्तर और शबाना आज़मी भी इस कार्यक्रम में शामिल हुईं।

तीन दिवसीय समारोह की शुरुआत IIFA उत्सवम से हुई, जो दक्षिणी फिल्म उद्योगों- तमिल, तेलुगु, मलयालम और कन्नड़ को समर्पित एक कार्यक्रम है।

दूसरे दिन शाहरुख खान, विक्की कौशल और करण जौहर जैसे सितारे आईफा अवॉर्ड्स नाइट में अपनी मेजबानी के साथ दर्शकों का मनोरंजन करने के लिए मंच पर आएंगे।

दिलचस्प बात यह है कि दूसरे दिन रेखा लंबे समय के बाद आईफा के मंच पर वापसी करेंगी। शाहिद कपूर, कृति सनोन, अनन्या पांडे, जान्हवी कपूर और विक्की भी अपनी परफॉर्मेंस से इस भव्य नाइट में चार चांद लगाएंगे।

आईफा 2024 का समापन 29 सितंबर को विशेष, आईफा रॉक्स के साथ होगा। हनी सिंह, शिल्पा राव और शंकर-एहसान-लॉय जैसे कलाकार दर्शकों के लिए लाइव परफॉर्म करेंगे।

Related articles

Recent articles