ऑस्ट्रेलिया के इस खिलाड़ी को लगी चोट के चलते भारत के खिलाफ होने वाली Border Gavaskar Trophy खतरे में

Published:

आईसीसी के अनुसार, ऑस्ट्रेलिया के स्टार ऑलराउंडर कैमरून ग्रीन शुक्रवार को पीठ की चोट के कारण इंग्लैंड के मौजूदा दौरे से बाहर हो गए हैं और इस साल के अंत में भारत के खिलाफ घरेलू टेस्ट श्रृंखला में उनका खेलना संदिग्ध हो सकता है।

इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे वनडे के बाद पीठ दर्द की शिकायत होने से ग्रीन के स्कैन में चोट का पता चलने के बाद वह चौथे वनडे के लिए अंतिम एकादश का हिस्सा नहीं हैं।

इस यूके दौरे के दौरान ऑस्ट्रेलिया को कई चोटों का सामना करना पड़ा है, जिसमें नाथन एलिस, जेवियर बार्टलेट, रिले मेरेडिथ और बेन ड्वारशुइस के बाद ग्रीन बाहर होने वाले पांचवें खिलाड़ी हैं।

Cricket.com.au ने बताया कि ग्रीन की चोट की गंभीरता का पता तभी चलेगा जब ऑलराउंडर आगे के आकलन के लिए घर पहुंचेगा।

ग्रीन ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम का भी एक महत्वपूर्ण हिस्सा हैं, और इस साल के अंत में भारत के खिलाफ प्रमुख आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप श्रृंखला के साथ, उनकी रिकवरी की समयसीमा को लेकर चिंताएं होंगी।

वर्ष के अंत में, ऑस्ट्रेलिया प्रतिष्ठित बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में भारत से भिड़ेगा। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बहुप्रतीक्षित बॉर्डर-गावस्कर सीरीज 22 नवंबर को पर्थ में पहले टेस्ट के साथ शुरू होगी।

एडिलेड ओवल में 6 से 10 दिसंबर तक होने वाला दूसरा टेस्ट, स्टेडियम की रोशनी में रोमांचक दिन-रात प्रारूप में खेला जाएगा। इसके बाद, प्रशंसकों का ध्यान तीसरे टेस्ट के लिए ब्रिस्बेन के गाबा पर होगा, जो 14 से 18 दिसंबर तक आयोजित किया जाएगा।

मेलबर्न के मशहूर मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में 26 से 30 दिसंबर के बीच होने वाला पारंपरिक बॉक्सिंग डे टेस्ट, श्रृंखला को अंतिम चरण में ले जाएगा।

3 से 7 जनवरी तक सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में होने वाला पांचवां और अंतिम टेस्ट, श्रृंखला के चरमोत्कर्ष के रूप में काम करेगा।

Related articles

Recent articles