युवराज सिंह ने भारत के विस्फोटक विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत की तुलना ऑस्ट्रेलिया के इस दिग्गज के साथ की

Published:

हाल ही में, पूर्व भारतीय क्रिकेटर युवराज सिंह ने ऋषभ पंत और महान ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर-बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट के बीच समानताएं बताईं। युवराज ने खेल पर पंत के प्रभाव को उजागर किया, खासकर मध्य क्रम में बल्लेबाजी करते समय।

Yuvraj Singh

“ऋषभ में गिलक्रिस्ट की बहुत झलक है क्योंकि वह पांचवें और छठे नंबर पर आते हैं और खेल को बदल देते हैं। दरअसल, मैं पंत को इस बारे में बहुत बताता हूं कि कैसे गिलक्रिस्ट ने टेस्ट में मध्य क्रम की बल्लेबाजी को बदल दिया, उनका दृष्टिकोण क्या था। वह निश्चित रूप से टेस्ट में हमारे लिए पांचवें और छठे नंबर पर मैच विनर हैं,” युवराज ने क्लब प्रेयरी फायर पॉडकास्ट में कहा।

पंत की आक्रामक शैली और अपनी बल्लेबाजी से मैच का रुख बदलने की क्षमता ने अक्सर गिलक्रिस्ट से तुलना करने पर मजबूर किया है, जिन्होंने टेस्ट क्रिकेट में विकेटकीपर-बल्लेबाज की भूमिका में क्रांति ला दी।

Rishabh Pant

युवराज की टिप्पणी भारत की टेस्ट लाइनअप में पंत की महत्वपूर्ण भूमिका की बढ़ती मान्यता को दर्शाती है, जहां उनकी विस्फोटक बल्लेबाजी भारत के पक्ष में रुख मोड़ सकती है।

युवराज की यह टिप्पणी ऐसे समय में आई है जब पंत खेल के सभी प्रारूपों में भारत के लिए खुद को एक प्रमुख खिलाड़ी के रूप में स्थापित कर रहे हैं। कई मैच जीतने वाले प्रदर्शनों के साथ, पंत का मध्य क्रम में प्रभाव लगातार महत्वपूर्ण होता जा रहा है, ठीक वैसे ही जैसे गिलक्रिस्ट का ऑस्ट्रेलिया के लिए था।

पंत ने 2018 में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट प्रारूप में पदार्पण किया। टेस्ट में, 26 वर्षीय ने 34 मैच और 58 पारियां खेलीं और 74.11 की स्ट्राइक रेट से 2419 रन बनाए।

रिषभ पंत ने एक गंभीर कार दुर्घटना से उबरने के बाद बांग्लादेश श्रृंखला में अंतरराष्ट्रीय टेस्ट में वापसी की और तुरंत अपनी क्लास की छाप छोड़ी। श्रृंखला के भारत के पहले मैच में उनके तेज स्कोर, जिसमें दूसरी पारी में शतक भी शामिल है, ने उन्हें ICC टेस्ट रैंकिंग में वापस ला दिया है और वह छठे स्थान पर हैं।

पंत ने चेन्नई में बांग्लादेश के खिलाफ दूसरी पारी में 85.16 की स्ट्राइक रेट से 128 गेंदों पर 109 रनों की पारी खेली। भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ने क्रीज पर रहते हुए 13 चौके और 4 छक्के लगाए। भारत की दूसरी पारी के 56वें ​​ओवर में मेहदी हसन मिराज ने उन्हें आउट कर दिया, जिसके बाद उनकी पारी का अंत हुआ।

Related articles

Recent articles