“537 गानों के साथ यह एक शानदार उपलब्धि है जिसमें उन्होंने नृत्य किया है…”: Chiranjeevi की Guinness World Records उपलब्धि पर रिचर्ड स्टेनिंग

Published:

हैदराबाद (तेलंगाना) [भारत]: अनुभवी तेलुगु अभिनेता Chiranjeevi, जिन्हें प्यार से “Megastar” कहा जाता है, ने Guinness World Records द्वारा भारतीय फिल्म उद्योग में ‘सबसे शानदार फिल्म स्टार/अभिनेता/नर्तक’ के रूप में मान्यता प्राप्त करके इतिहास रच दिया है।

Guinness World Records के निर्णायक रिचर्ड स्टेनिंग ने शनिवार को इस उपलब्धि की घोषणा की, उन्होंने एएनआई से बात करते हुए कहा कि यह Megastar के लिए एक “शानदार उपलब्धि” है।

“आज Guinness World Records ने श्री Chiranjeevi को एक अभिनेता और नर्तक के रूप में सबसे शानदार भारतीय फिल्म स्टार होने की आधिकारिक घोषणा की है। यह एक शानदार उपलब्धि है, उन्होंने 143 फिल्मों में 537 गाने गाए हैं, जो आधिकारिक संख्या है जिसे हम पहचानते हैं। इसलिए हम विशेष रूप से फिल्मों की संख्या को देख रहे हैं और हां, जैसा कि आप कल्पना कर सकते हैं, सबूतों को संकलित करने और समीक्षा करने में काफी लंबा समय लगा, वहां बहुत सारी फिल्में हैं जिनका अध्ययन किया जाना है लेकिन इसे मुझे इस तरह से सौंपा गया था एक अच्छा प्रारूप, मेरे लिए समीक्षा करने के लिए एक आसान प्रारूप और कुछ वीडियो से मेरा ध्यान भटक गया और मैंने उन्हें पूरा देखा, लेकिन वास्तव में, मेरा एकमात्र काम उन वीडियो में से प्रत्येक में नृत्य करते हुए श्री Chiranjeevi को देखना और डेटा के साथ इसे जोड़ना था। इसे आधिकारिक रिलीज़ के रूप में भी वर्गीकृत करें,” स्टेनिंग्स ने मीडिया को बताया।

इससे पहले दिन में, तेलंगाना के मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी ने अनुभवी तेलुगु सुपरस्टार Chiranjeevi को Guinness World Records में प्रवेश करने की उनकी उल्लेखनीय उपलब्धि के लिए बधाई दी।

यह उपलब्धि Chiranjeevi के लिए विशेष रूप से खास है क्योंकि यह उसी दिन है जब उन्होंने 1978 में अपने अभिनय करियर की शुरुआत की थी।

हैदराबाद में एक कार्यक्रम में Chiranjeevi को गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड प्रदान किया गया, इस सम्मान को बॉलीवुड सुपरस्टार आमिर खान ने सम्मानित किया।

सम्मान और प्रशंसा के संकेत के रूप में, आमिर ने Chiranjeevi को खुशी से गले लगाया।

Chiranjeevi के महान नृत्य कौशल की प्रशंसा करते हुए, आमिर ने कहा, “यदि आप उनके किसी भी गाने को देखते हैं, तो उनका अपना दिल इसमें आ जाता है। वह खुद का आनंद ले रहे हैं। हमारी आँखें उनसे नहीं हटतीं क्योंकि वह इतना अच्छा समय बिता रहे हैं।”

उन्होंने कहा, “मैं यहां आकर खुश हूं और आपकी कई उपलब्धियां हैं। आप इस यात्रा में आगे बढ़ेंगे, कई उपलब्धियां हासिल करेंगे और कई चीजें पहली बार हासिल करेंगे। हम आपका मनोरंजन करने और आपकी सराहना करने के लिए हमेशा मौजूद रहेंगे।”

अपने 45 साल के करियर में, Chiranjeevi ने 156 फिल्मों में 537 गानों में अविश्वसनीय 24,000 डांस मूव्स किए हैं, जिससे भारतीय सिनेमा में एक सच्चे आइकन के रूप में उनकी स्थिति मजबूत हुई है।

Related articles

Recent articles