पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर Basit Ali ने Rishabh Pant की तुलना भारत के प्रतिष्ठित सलामी बल्लेबाज से की

Published:

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर Basit Ali ने गतिशील विकेटकीपर बल्लेबाज Rishabh Pant की तुलना भारत के प्रतिष्ठित सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग से की।

दिसंबर 2022 में एक जानलेवा दुर्घटना से झुँझने के बाद, भारत के लिए टेस्ट प्रारूप में Pant की वापसी एक लुभावनी शुरुआत हुई है।

पहली पारी में उनकी आशाजनक पारी 39 रन पर समाप्त होने के बाद, उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ शुरुआती टेस्ट में चेन्नई में अपने शानदार शतक का जश्न मनाने के लिए गहराई तक जाकर अपना बल्ला उठाया।

बांग्लादेश के खिलाफ बाएं हाथ के बल्लेबाज का धमाकेदार प्रदर्शन देखने के बाद बासित ने Pant और सहवाग के बीच तुलना की। मैंने बताया है कि दोनों बल्लेबाजों ने क्रिकेट के सबसे लंबे प्रारूप में बचाव के तरीके के रूप में आक्रमण का इस्तेमाल किया।

“भारत में दो बल्लेबाज हैं। पहले थे वीरेंद्र सहवाग, दूसरे हैं Rishabh Pant। जिनका डिफेंस अटैकिंग था। वह पहली गेंद पर बाउंड्री मारने के लिए जाने जाते थे। Rishabh Pant आए, उनका डिफेंस भी अटैकिंग है। वह शॉट खेलते हैं।”

बासित ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, ”उन्होंने दिल जीत लिया।”

तीसरे दिन, Pant ने एमए चिदम्बरम स्टेडियम की सौम्य सतह पर बोर्ड पर रन बनाने के लिए अपने आक्रामक स्ट्रोकप्ले पर बहुत अधिक भरोसा किया।

दूसरी तरफ शुबमन गिल के साथ, दोनों ने 167 रनों की साझेदारी की, जिससे भारत को 515 रनों का विशाल लक्ष्य मिला।

जब Pant ने डबल रन बनाया और अपने शतक का जश्न मनाना शुरू किया, तो भारत के दिग्गज विराट कोहली अपने पैरों पर खड़े हो गए और उनकी उल्लेखनीय उपलब्धि के लिए उनकी सराहना की।

Pant ने अपने फ्रंट-फुट और बैकफुट खेल को मिलाकर 109 रन की पारी खेली। स्पिनरों से निपटने के लिए, उन्होंने ज्यादातर अपने बैकफुट गेम पर भरोसा किया, खुद के लिए समय बचाया और अपनी सहजता के अनुसार गैप चुना।

कुछ अवसरों पर, वह आक्रामकता के साथ ट्रैक पर आये और सतह का उपयोग अपने फायदे के लिए किया। 53वें ओवर में, वह ट्रैक के नीचे आये और शाकिब अल हसन की गेंद पर बाउंड्री रोप को पार करने के लिए हाफ-वॉली मारा।

13 चौकों और चार गगनभेदी छक्कों से सजी उनकी शानदार पारी का अंत मेहदी हसन मिराज ने किया। जिससे उनके सनसनीखेज प्रदर्शन का अंत हो गया। वह भीड़ की तालियों की आवाज में वापस चले गए।

Related articles

Recent articles