Travis Head की नाबाद 154* रन की पारी से Australia ने पहले वनडे में England को हराया

Published:

ट्रेंट ब्रिज [नॉटिंघम]: ऑस्ट्रेलियाई बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज Travis Head की 129 गेंदों पर 154* रनों की शानदार नाबाद पारी ने गुरुवार को पांच मैचों की सीरीज के पहले मैच में मेहमान टीम को इंग्लैंड पर आसान जीत दिलाई।

अपनी पारी के दौरान उन्होंने कुल 20 चौके और पांच छक्के लगाए।

जीत के लिए 316 रनों का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम ने छह ओवर शेष रहते 317/3 का स्कोर बनाया, जिसमें Head के 154* रन किसी ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी द्वारा इंग्लैंड के खिलाफ किसी इंग्लिश मैदान पर बनाया गया सर्वोच्च व्यक्तिगत स्कोर था।

चोट और बीमारी के कारण कई खिलाड़ियों के अनुपस्थित रहने से यह जीत और भी उल्लेखनीय हो गई, यह ऑस्ट्रेलिया की सभी विरोधियों के खिलाफ लगातार 13वीं वनडे जीत थी।

ऑस्ट्रेलियाई टीम बीमारी के कारण जोश हेजलवुड और ग्लेन मैक्सवेल को नहीं चुन पाई, जबकि टीम ने वनडे डेब्यू करने वाले बेन ड्वार्शिस को भी खो दिया, जिन्हें मैदान में केवल चार ओवर गेंदबाजी करने के बाद पेक्टोरल मांसपेशियों में खिंचाव आ गया था।

समय से पहले आउट होने के बावजूद, ड्वारशुइस ने मैच में शुरूआती प्रभाव डाला, 1-18 के बोलिंग फिगर मे उन्होंने फिल साल्ट को 17 रन पर क्लीन-बोल्ड करके इंग्लैंड का पहला विकेट गिराया।

इस बीच, साथी इंग्लिश ओपनर बेन डकेट ने खेल मे प्रभाव डाला, 95 रन बनाने के बाद मार्नस लैबुशेन को उनका विकेट मिला।

लैबुशेन ने अपना सर्वश्रेष्ठ वनडे गेंदबाजी प्रदर्शन (छह ओवर में 3/39) किया, तथा पारी के अंत में स्टैंड-इन इंग्लिश कप्तान हैरी ब्रूक (31 गेंदों में 39) और जोफ्रा आर्चर (4) को भी आउट किया।

विल जैक्स के 62 (56) और नए खिलाड़ी जैकब बेथेल के 35 (34) ने ऑस्ट्रेलियाई टीम को मुश्किल लक्ष्य देने में भूमिका निभाई, हालांकि Head ने लैबुशेन के साथ मिलकर जवाबी पारी खेली।

लैबुशेन ने शानदार व्यक्तिगत प्रदर्शन करते हुए 61 गेंदों पर सात चौकों और दो छक्कों की मदद से 77* रन बनाए और लक्ष्य का पीछा करने तक 148 रन जोड़ लिए।

संक्षिप्त स्कोर: ऑस्ट्रेलिया 44 ओवर में 317/3 (Head 154*, लैबुशेन 77*, जैकब बेरहेल 1/20) बनाम इंग्लैंड 49.4 ओवर में 315 (बेन डकेट 95, विल जैक्स 62, एडम ज़म्पा 3/49)। (एएनआई)

Related articles

Recent articles