‘Ramayana: The Legend of Prince Rama’ पूरे भारत में सिनेमाघरों में देखिये इस दिन हो रही है रिलीज

Published:

मुंबई (महाराष्ट्र) [भारत]: जल्द ही सिनेमाघरों में क्लासिक रामायण को फिर से देखने के लिए तैयार हो जाइए। बहुप्रतीक्षित एनीमे फिल्म ‘Ramayana: The Legend of Prince Rama’ 18 अक्टूबर को पूरे भारत में सिनेमाघरों में अपनी शुरुआत करने के लिए तैयार है।

उत्साह पैदा करते हुए, निर्माताओं ने गुरुवार को अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर टीज़र और पोस्टर का अनावरण किया, जो प्राचीन भारतीय महाकाव्य की अपनी सच्ची कहानी के साथ दर्शकों को लुभा रहा है।

मूल रूप से 1992 में रिलीज़ हुई, ‘Ramayana: The Legend of Prince Rama’ ने दुनिया भर के दर्शकों को आकर्षित किया है, जो पूर्वी और पश्चिमी दोनों संस्कृतियों के प्रशंसकों को आकर्षित करता है। पारंपरिक भारतीय कहानी और अत्याधुनिक एनीमे कलात्मकता के अनूठे मिश्रण ने फिल्म को एक प्रिय क्लासिक और अविस्मरणीय कथा के रूप में स्थापित किया है।

फिल्म की भव्यता को जोड़ते हुए, बाहुबली, बजरंगी भाईजान और आरआरआर जैसी सिनेमाई ब्लॉकबस्टर के लिए जाने जाने वाले दिग्गज पटकथा लेखक वी विजयेंद्र प्रसाद ने इस रूपांतरण में अपनी रचनात्मक दृष्टि का योगदान दिया है।

Ramayana: The Legend of Prince Rama एक जापानी-भारतीय एनिमेटेड फिल्म है जो क्लासिक भारतीय महाकाव्य रामायण को फिर से बताती है, जिसे पहली बार 1992 में रिलीज़ किया गया था। इसके बाद इसे जापान के युगो साको और भारत के राम मोहन ने प्रोड्यूस किया था।

रामायण, एक पवित्र हिंदू महाकाव्य है, राजकुमार राम की यात्रा, जिन्हें भगवान विष्णु का सातवाँ अवतार माना जाता है। कथा में राम के वनवास और युद्धों का वर्णन है, जिसमें राक्षस राजा रावण से अपनी पत्नी सीता को बचाने का उनका मिशन भी शामिल है।

क पिक्चर्स इंडिया के सह-संस्थापक अर्जुन अग्रवाल ने कहा, “एनीमे में रामायण भारत-जापान सहयोग की ताकत का एक अभूतपूर्व प्रमाण है। राम की कालातीत किंवदंती का यह ताज़ा, गतिशील चित्रण निस्संदेह सभी क्षेत्रों और आयु समूहों के दर्शकों के साथ जुड़ जाएगा, इस महाकाव्य को एक ऐसे तरीके से जीवंत करेगा जो पहले कभी नहीं देखा गया।” द लीजेंड ऑफ प्रिंस रामा को दशहरा और दिवाली के त्यौहारी सीजन के दौरान रिलीज किया जाएगा, और यह एक सिनेमाई उत्सव होने का वादा करता है, जिसमें भारत की सांस्कृतिक समृद्धि को जापानी एनीमे की चमक के साथ जोड़ा जाएगा।

गीक पिक्चर्स इंडिया, एए फिल्म्स और एक्सेल एंटरटेनमेंट द्वारा पूरे भारत में वितरित की गई यह फिल्म देश भर के दर्शकों को लुभाने के लिए तैयार है। यह फिल्म 18 अक्टूबर को रिलीज होगी।

Related articles

Recent articles