“हमने गेंदबाजों के लिए कुछ योजनाएं बनाई हैं…”: Rohit Sharma

Published:

चेन्नई (तमिलनाडु) [भारत]: भारत के कप्तान Rohit Sharma ने जोर देकर कहा कि बांग्लादेश के खिलाफ गुरुवार से शुरू होने वाले व्यस्त टेस्ट कार्यक्रम के लिए उनके पास अपने तेज गेंदबाजों के कार्यभार को प्रबंधित करने की योजना है।

भारत अपना पहला 10 टेस्ट मैच गुरुवार को चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेलेगा। 15 सप्ताह के दौरान, नवंबर से जनवरी तक, विशेषकर ऑस्ट्रेलिया में, जसप्रित बुमरा और मोहम्मद सिराज जैसे खिलाड़ियों को भारी काम का बोझ उठाना पड़ सकता है।

“हमने कुछ योजनाएं बनाई हैं कि हम इन गेंदबाजों को कैसे प्रबंधित करेंगे। लेकिन फिर, यह सब इन खेलों में उनके द्वारा उठाए गए कार्यभार पर निर्भर करता है। तो हां, हम उस पर नजर रखेंगे। मुझे लगता है कि हमने ऐसा किया है बहुत अच्छा। यहां तक ​​कि जब हम इंग्लैंड के खिलाफ [इस साल की शुरुआत में घरेलू मैदान पर] खेले थे, तब भी हम सिराज को एक टेस्ट मैच की छुट्टी देने में कामयाब रहे थे,” Rohit ने बांग्लादेश के खिलाफ प्री-सीरीज़ प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा .

भारत द्वारा 1 अक्टूबर को बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट श्रृंखला समाप्त करने के बाद, Rohit की अगुवाई वाली टीम तीन टेस्ट मैचों के लिए न्यूजीलैंड की मेजबानी करेगी। यह श्रृंखला नवंबर की शुरुआत तक चलेगी और फिर भारत आठ सप्ताह में पांच टेस्ट खेलने के लिए ऑस्ट्रेलिया जाएगा।

“तो यह सब इस बात पर निर्भर करता है कि उस विशेष समय पर शरीर कैसा महसूस करता है, [ताकत और कंडीशनिंग] क्या है, और जब उन्हें खेल से ब्रेक देने और फिर लेने का सही समय होता है तो फिजियो उनके बारे में क्या महसूस करते हैं। कॉल करें “,” उन्होंने कहा।

बांग्लादेश के खिलाफ आगामी श्रृंखला मुख्य कोच गौतम गंभीर के लिए पहली टेस्ट जिम्मेदारी होगी।

गंभीर का पहला एकदिवसीय मैच सफल नोट पर समाप्त नहीं हुआ, क्योंकि श्रीलंकाई स्पिनरों ने भारतीय बल्लेबाजों को 2-0 से श्रृंखला जीतने के लिए उकसाया।

बांग्लादेश के खिलाफ दो टेस्ट मैचों से पहले गंभीर, उनके सहायक कोच और भारतीय टीम चेन्नई में एक प्रशिक्षण शिविर में हैं। गेंदबाजी कोच मोर्ने मोर्कल ने भी पहली बार टीम के साथ जुड़ने के बाद भारत के साथ अपना कार्यकाल शुरू किया।

“स्टाफ नया है, लेकिन मैं गौतम गंभीर और अभिषेक नायर दोनों को जानता हूं। मैंने [गेंदबाजी कोच] मोर्ने मोर्कल के खिलाफ काफी क्रिकेट खेला है; हमने एक-दूसरे के खिलाफ कुछ कठिन क्रिकेट खेला है। मैंने भी खेला है, शायद कुछ गेम, [सहायक कोच] रयान [टेन डोशेट] के खिलाफ, लेकिन हम दोनों ने पहले इतनी देर तक बात नहीं की है।

श्रीलंका में मैंने उनके साथ जो अनुभव किया, उससे मुझे लगता है कि उनका व्यक्तित्व संवेदनशील और समझदार है, जिस तरह से उन्होंने टीम के बारे में चीजों को जल्दी से समझना शुरू कर दिया,” Rohit ने कहा।

“जहां तक ​​गंभीर और नायर का सवाल है, जैसा कि मैंने कहा, मैं उन्हें अच्छी तरह से जानता हूं। श्रीलंका के साथ पहली सीरीज थी, और अब वे टीम के साथ अपनी दूसरी सीरीज खेलने जा रहे हैं। हर किसी की अपनी शैली है। राहुल [द्रविड़] भाई, विक्रम राठौड़, [और] पारस म्हाम्ब्रे – उनके पास टीम को चलाने का एक अलग तरीका था, [जबकि] इन लोगों की एक अलग शैली होगी,” उन्होंने कहा।

“इसलिए आपके लिए सामंजस्य बिठाना महत्वपूर्ण है। अब तक, एक खिलाड़ी के रूप में कोई समस्या या समस्या नहीं आई है। जैसा कि मैंने कहा, अगर दोनों (कोच और खिलाड़ियों) के बीच समझ है, तो यह सबसे महत्वपूर्ण बात है। और हमारे बीच अच्छा संबंध है।” समझ,” Rohit ने कहा।

बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए भारत की टीम: Rohit Sharma (C), Yashasvi Jaiswal, Shubman Gill, Virat Kohli, KL Rahul, Sarfaraz Khan, Rishabh Pant (WK), Dhruv Jurel (WK), R Ashwin, R Jadeja, Axar Patel, Kuldeep Yadav, Mohammed Siraj, Akash Deep, Jasprit Bumrah, Yash Dayal

Related articles

Recent articles