चेन्नई में अभ्यास सत्र के दौरान Virat Kohli की टीम ने फील्डिंग प्रतियोगिता का उठाया आनंद

Published:

चेन्नई (तमिलनाडु) [भारत]: बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच से पहले, भारत के करिश्माई बल्लेबाज Virat Kohli की टीम ने चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में अभ्यास सत्र के दौरान क्षेत्ररक्षण प्रतियोगिता जीती।

दो मैचों की श्रृंखला 19 सितंबर को चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में शुरू होगी। दूसरा लंबे प्रारूप का खेल 27 सितंबर को कानपुर में शुरू होगा।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के आधिकारिक सोशल मीडिया हैंडल पर साझा किए गए एक वीडियो में, भारत के फील्डिंग कोच टी दिलीप ने बताया कि मेजबान टीम बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के लिए कैसे तैयारी कर रही है।

उन्होंने कहा कि टीम को दो समूहों में विभाजित किया गया था और कुछ छोटे-छोटे कैचिंग सत्र हुए और Kohli की टीम ने इसमें जीत हासिल की।

“आज पूरा विचार सभी को एक टीम के रूप में एक साथ लाने का था जहां हमने दो हिस्से किए – प्रतियोगिता ड्रिल, चेन्नई में ह्यूमिडिटी को ध्यान में रखते हुए, जहां मात्रा कम थी लेकिन तीव्रता थी। इसलिए हम दो समूहों में विभाजित हो गए और दिलीप ने वीडियो में बताया, कैचिंग में कुछ छोटी प्रतियोगिताएं हुईं और सबसे कम गलतियों के कारण Virat की टीम आज जीत गई।

क्षेत्ररक्षण कोच ने कहा कि दूसरे सत्र के दौरान खिलाड़ियों ने आउटफील्ड और इनफील्ड कैचिंग का अभ्यास किया।

“दूसरे अभ्यास में हमने दो बैचों को विभाजित किया, गेंदबाजों और ऑल राउंडरों को दो स्टेशनों में विभाजित किया गया जहां आउटफील्ड और इनफील्ड कैचिंग ग्राउंड फील्डिंग पर आक्रमण के साथ की गई। आज दूसरा समूह, जो बल्लेबाजों का समूह था, स्लिप कॉर्डन में खड़ा था और शॉर्ट-लेग,” उन्होंने कहा।

उन्होंने आगे कहा, “कुल मिलाकर मैं कहूंगा कि यह शानदार था, खासकर गर्म परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए। इस समूह की सबसे अच्छी बात यह थी कि सभी सत्रों के दौरान तीव्रता बहुत अच्छी थी।”

वर्तमान में, टीम इंडिया 68.52 अंक प्रतिशत के साथ डब्ल्यूटीसी स्टैंडिंग में सबसे आगे है, और डब्ल्यूटीसी में उनकी आगामी श्रृंखला में बांग्लादेश (दो टेस्ट, घरेलू), न्यूजीलैंड (तीन टेस्ट, घरेलू), और ऑस्ट्रेलिया (पांच टेस्ट, दूर) शामिल हैं।

भारत टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, शुबमन गिल, Virat Kohli, केएल राहुल, सरफराज खान, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), आर अश्विन, आर जड़ेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद। सिराज, आकाश दीप, जसप्रित बुमरा, और यश दयाल।

बांग्लादेश टीम: नजमुल हुसैन शान्तो (कप्तान), महमुदुल हसन जॉय, जाकिर हसन, शादमान इस्लाम, मोमिनुल हक, मुश्फिकुर रहीम, शाकिब अल हसन, लिट्टन कुमेर दास, मेहदी हसन मिराज, तैजुल इस्लाम, नईम हसन, नाहिद राणा, हसन महमूद, तस्कीन अहमद, सैयद खालिद अहमद, जेकर अली अनिक।

Related articles

Recent articles