देखिये किस तरह से Sarfaraz Khan ने Virat Kohli से अपनी पहली मुलाकात को याद किया

Published:

नई दिल्ली [भारत]: भारतीय बल्लेबाज Sarfaraz Khan ने स्टार बल्लेबाज Virat Kohli की प्रशंसा की और इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) फ्रेंचाइजी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के हिस्से के रूप में अपने समय के दौरान मेन इन ब्लू लीजेंड से अपनी पहली मुलाकात को याद किया।

Sarfaraz और Virat गुरुवार से बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट में एक साथ एक्शन में नजर आएंगे।

2015-18 के बीच Sarfaraz ने Virat की कप्तानी में आरसीबी के लिए 25 मैच खेले, 18 पारियों में 228 रन बनाए और निचले क्रम के बल्लेबाज के रूप में उतरे।

JioCinema पर बोलते हुए, Sarfaraz ने कहा कि Virat का “जुनून और जज्बा” “बेजोड़” है।

“जब भी मैंने उसे देखा, यहां तक ​​कि मैच से पहले की बैठकों में भी, वह जिम्मेदारी लेता था और सभी को बताता था कि वह किसी विशेष गेंदबाज पर कितने रन बनाएगा और सभी को बता देता था। इतना साहसी होना कि खड़े होकर इतनी सकारात्मकता के साथ बात कर सके सबके सामने और फिर अगले दिन कुछ करना एक बहुत ही अनोखी क्षमता है,” उन्होंने कहा।

“मैं उनसे पहली बार एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में मिला था। मैंने यहां 21 गेंदों में 45 रन बनाए थे और उन्होंने मुझे देखकर सिर झुकाया था। उस दिन मैंने खूब मजे किए। भारतीय टीम का ड्रेसिंग रूम साझा करना एक सपना रहा है।” उनके साथ,” उन्होंने कहा कि वह मौके का इंतजार कर रहे हैं।

खान ने तैयारी के संदर्भ में Kohli की खेल नैतिकता के बारे में बात की।

“वह अपने खेल के बारे में स्पष्ट हैं। वह जानते हैं कि एक खिलाड़ी को काम करते रहना होगा और आलोचना या प्रशंसा से आपके खेल पर असर नहीं पड़ना चाहिए। ‘यह मेरा काम है, मुझे यह सुबह करना है, यह दोपहर में करना है।” यह शाम को, और एक निश्चित समय पर सो जाओ।’ मैंने उनसे यही सीखा है।”

Sarfaraz ने Virat के दो सिग्नेचर शॉट्स चुने जो उन्हें पसंद हैं, “मुझे उनका फ्लिक शॉट और उनका कवर ड्राइव बहुत पसंद है।”

Sarfaraz ने इस साल इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू टेस्ट श्रृंखला के दौरान भारत के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया था, जिसमें Virat अपने दूसरे बच्चे के जन्म के कारण नहीं खेल पाए थे। Sarfaraz ने तीन मैचों में 50.00 की औसत से 200 रन बनाए हैं, जिसमें पांच पारियों में तीन अर्धशतक और सर्वश्रेष्ठ स्कोर 68* है।

Related articles

Recent articles