Australia के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए Jos Buttler की अनुपस्थिति में Harry Brook इंग्लैंड की कप्तानी करेंगे

Published:

लंदन [यूके]: दाएं हाथ के बल्लेबाज Harry Brook विकेटकीपर-बल्लेबाज Jos Buttler की अनुपस्थिति में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी एकदिवसीय श्रृंखला में England की टीम का नेतृत्व करने के लिए तैयार हैं, जो दाहिनी काफ की चोट के कारण श्रृंखला से चूक जाएंगे।

यह किसी भी प्रारूप में राष्ट्रीय टीम के कप्तान के रूप में ब्रुक की पहली नियुक्ति होगी, हालांकि 25 वर्षीय ने पहले टी20 ब्लास्ट में यॉर्कशायर और द हंड्रेड में नॉर्दर्न सुपरचार्जर्स का नेतृत्व किया है।

England को अपने लाइनअप में एक और बदलाव करना पड़ा है, क्योंकि जोश हल को क्वाड चोट के कारण बाहर कर दिया गया है। हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ तीसरे टेस्ट में England के लिए डेब्यू करने वाले हल ने पहली पारी में तीन विकेट लेकर सभी को प्रभावित किया।

उनके स्थान पर, लियाम लिविंगस्टोन, जो वर्तमान में चल रही टी20ई श्रृंखला में जबरदस्त फॉर्म में हैं, शुरुआत में बाहर रहने के बाद टीम में लौट आए हैं।

लिविंगस्टोन ने हाल ही में टी20ई में England के लिए नंबर 4 पर एक नई भूमिका में अपने प्रभावशाली प्रदर्शन के बाद एक मजबूत वापसी करने की इच्छा व्यक्त की।

“मैं वास्तव में नहीं जानता – यह मेरी चुनौतियों में से एक है। इसलिए मैं खुश हूं कि मुझे (टी20ई में) ऊपरी क्रम में बल्लेबाजी करने का मौका मिला है। मुझे ऐसा लगता है जैसे मैंने पिछले कुछ मैचों में दिखाया है लिविंगस्टोन ने आईसीसी के हवाले से वनडे में वापसी के बारे में बात करते हुए कहा, “हफ्तों, शायद एक महीने में, जितना अधिक मुझे खेलों में बल्लेबाजी करने का मौका मिलेगा, मेरे पास खेलों को प्रभावित करने का उतना ही अधिक मौका होगा।”

“मैं England के लिए जितना संभव हो उतना क्रिकेट खेलना चाहता हूं। दुर्भाग्य से, मैं एकदिवसीय मैचों में नहीं खेलूंगा लेकिन यह अभी भी ऐसा कुछ नहीं है जिसे मैं छोड़ रहा हूं। मेरे लिए कुछ साल कठिन रहे हैं। मेरा शरीर हरफनमौला खिलाड़ी ने कहा, “इसने शायद मुझे थोड़ा निराश किया है, और हो सकता है कि मैं शारीरिक रूप से खरोंचने के लिए तैयार नहीं हूं, यहां-वहां कुछ हल्की-फुल्की चोटें आई हैं।”

वनडे सीरीज का शेड्यूल:

1st ODI: 19 September, Trent Bridge.
2nd ODI: 21 September, Headingley.
3rd ODI: 24 September, Seat Unique Riverside.
4th ODI: 27 September, Lord’s.
5th ODI: 29 September, Seat Unique Stadium

England वनडे टीम: Harry Brook (captain), Jofra Archer, Jacob Bethell, Brydon Carse, Jordan Cox, Ben Duckett, Will Jacks, Liam Livingstone, Matthew Potts, Adil Rashid, Phil Salt, Jamie Smith, Olly Stone, Reece Topley, John Turner

Related articles

Recent articles