Netflix ने ‘Squid Game’ पर साहित्यिक चोरी के लगे आरोपों पर बयान जारी किया

Published:

मुंबई (महाराष्ट्र) [भारत]: स्ट्रीमिंग दिग्गज Netflix ने अपने अत्यधिक प्रशंसित कोरियाई शो ‘Squid Game’ के समर्थन में एक बयान जारी किया है, जो वर्तमान में साहित्यिक चोरी के आरोपों का सामना कर रहा है।

Netflix का बयान

Netflix द्वारा जारी बयान के अनुसार, “इस दावे में कोई दम नहीं है। Squid Game को Hwang Dong Hyuk ने बनाया और लिखा था और हम इस मामले का जोरदार तरीके से बचाव करने का इरादा रखते हैं।”

Squid Game पर साहित्यिक चोरी का आरोप

निर्देशक सोहम शाह ने 2021 की कोरियाई सीरीज़ ‘Squid Game’ बनाने के लिए कथित तौर पर उनकी 2009 की फ़िल्म ‘Luck’ की साहित्यिक चोरी करने के लिए स्ट्रीमिंग दिग्गज के खिलाफ़ मुकदमा दायर किया।

निर्देशक सोहम शाह ने क्या कहा

TMZ द्वारा प्राप्त मुकदमे के अनुसार, “”Squid Game”” फ़्रैंचाइज़ी ने शाह की फ़िल्म की कहानी को सीधे तौर पर बदल दिया क्योंकि “Luck” हताश, कर्ज में डूबे लोगों के एक समूह की कहानी है, जो बड़ी रकम जीतने के मौके के लिए प्रतिस्पर्धी खेलों की एक श्रृंखला में भाग लेने के लिए प्रेरित होते हैं।”

TMZ के अनुसार, शाह ने दावा किया है कि “Netflix के पास उस समय ‘Luck’ देखने की सुविधा थी, क्योंकि इसके ‘काफी विज्ञापन और मार्केटिंग’ थी, इसलिए उन्हें लगता है कि इसमें कोई आश्चर्य की बात नहीं है कि उन्होंने 2018 या 2019 में ‘Squid Game’ का निर्माण किया।”

फिल्म “Luck

‘Luck’ 2009 में आई एक एक्शन थ्रिलर फिल्म है, जिसका निर्देशन सोहम शाह ने किया है। इस फिल्म में मिथुन चक्रवर्ती, श्रुति हासन, इमरान खान, संजय दत्त, डैनी डेन्जोंगपा, रवि किशन और चित्राशी रावत मुख्य भूमिकाओं में हैं।

Related articles

Recent articles