गेंदबाजी कोच Morne Morkel ने अपने पसंदीदा Indian Foods का खुलासा किया

Published:

चेन्नई (तमिलनाडु) [भारत]: नव नियुक्त गेंदबाजी कोच Morne Morkel ने खुलासा किया कि डोसा और मुर्ग मलाई चिकन भारतीय व्यंजन हैं जो उन्हें बहुत पसंद हैं।

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व दिग्गज ने गेंदबाजी कोच के रूप में अपने पहले कार्यभार से पहले चेन्नई में भारतीय टीम से संपर्क किया।

बांग्लादेश के खिलाफ शुरुआती टेस्ट के लिए भारतीय टीम अपनी तैयारियों को दुरुस्त करने में लगी हुई है, वहीं Morkel ने डोसा और मुर्ग मलाई चिकन के प्रति अपने प्यार का खुलासा किया।

BCCI द्वारा पोस्ट किए गए एक वीडियो में Morkel ने कहा, “मुझे थोड़ी पूरी पसंद है। नाश्ते में मुझे डोसा और मुर्ग मलाई चिकन बहुत पसंद है। कोच के तौर पर यह दिखाना भी महत्वपूर्ण है कि आप स्वस्थ भोजन करते हैं और बाकी खिलाड़ी भी इसका अनुसरण करेंगे।”

नए शासन के तहत, Morkel को पारस महाम्ब्रे के उत्तराधिकारी के रूप में नामित किया गया, जिन्होंने पिछले मुख्य कोच राहुल द्रविड़ के साथ काम किया था।

इससे पहले वे इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) के साथ भारतीय टीम के मुख्य कोच गौतम गंभीर के साथ काम कर चुके हैं।

Morkel ने उस पल को याद किया जब BCCI ने उनसे भारतीय टीम के साथ जुड़ने के लिए संपर्क किया था और कहा कि इस बारे में बात करने वाले पहले व्यक्ति उनके पिता थे।

“मैं कमरे में पाँच मिनट तक इस बारे में सोचता रहा। मैंने सबसे पहले अपने पिता से बात की, लेकिन अपनी पत्नी से नहीं। आम तौर पर, वे कहते हैं कि अपनी पत्नी से बात करो, लेकिन मैं पिताजी से बात करने गया। मैं वर्षों से क्रिकेट का प्रशंसक रहा हूँ, और यह जानना कि आगे क्या होने वाला है, एक विशेष क्षण है। मैंने लगभग पाँच से सात मिनट तक अकेले इसका आनंद लिया और फिर अपने परिवार के साथ इस अवसर के बारे में साझा किया,” Morkel ने कहा।

अपने खेल के दिनों में, 39 वर्षीय Morkel दक्षिण अफ्रीका की स्टार-स्टडेड पेस बॉलिंग लाइन-अप में सबसे बेहतरीन खिलाड़ियों में से एक थे।

गौरतलब है कि Morkel भारत के कट्टर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के बॉलिंग कोच भी रह चुके हैं। उन्हें जून 2023 में नियुक्त किया गया था और पिछले साल नवंबर में वनडे विश्व कप के समापन के बाद उन्होंने पद छोड़ दिया था। लेकिन उन्होंने अपना अनुबंध समाप्त होने से छह सप्ताह पहले पद छोड़ दिया।

Related articles

Recent articles