Apple ने ‘It’s Glowtime’ इवेंट में हियरिंग एड फीचर के साथ AirPods Pro की घोषणा की

Published:

कैलिफ़ोर्निया [अमेरिका]: Apple ने ‘It’s Glowtime’ इवेंट में AirPods की अगली Generation की घोषणा की है, जिसमें एक सुव्यवस्थित डिज़ाइन है और माना जाता है कि यह हाई-टेक डिज़ाइन के साथ सबसे अधिक आरामदायक है।

Apple के आधिकारिक YouTube चैनल पर स्ट्रीम किए गए इस इवेंट में AirPods 4 की विशेषताएं दिखाई गईं। कंपनी ने दावा किया कि यह सबसे आरामदायक एयरपॉड है।

इन AirPods में एक छोटा, अधिक पोर्टेबल USB-C चार्जिंग केस है, जो कुल 30 घंटे तक की बैटरी लाइफ़ प्रदान करता है।

“AirPods 4 सिरी प्रश्नों के लिए सिर हिलाने और सिर हिलाने के लिए मशीन लर्निंग का उपयोग करता है, साथ ही बैकग्राउंड शोर को हटाने के लिए वॉयस आइसोलेशन भी करता है। सुनने की क्षमता को आपके सभी डिवाइस में संगीत, मूवी और अन्य ऑडियो में जोड़ा जाता है,” MacRumors के अनुसार।

इसमें रिच बेस और क्रिस्टल क्लियर हाई के साथ एक नया ध्वनिक आर्किटेक्चर है, जिसमें व्यक्तिगत स्थानिक ऑडियो है।

Earbuds दो मॉडल में उपलब्ध होंगे: एक एंट्री-लेवल वैरिएंट, जिसे AirPods 4 के नाम से जाना जाता है, और एक हाई-एंड मॉडल जिसमें नॉइज़ कैंसलेशन है, जिसे एक्टिव नॉइज़ कैंसलेशन (ANC) के साथ AirPods 4 के नाम से जाना जाता है।

Qi और MagSafe का उपयोग करके नए चार्जिंग केस में वायरलेस चार्जिंग आ रही है। Apple ने अपने हाई-एंड AirPods Max हेडफ़ोन के अपडेटेड वर्जन की भी घोषणा की, जो मिडनाइट, ब्लू, पर्पल, ऑरेंज और स्टारलाइट में उपलब्ध होगा। इसे USB-C पोर्ट के ज़रिए चार्ज किया जा सकता है।

AirPods Pro में नए हेल्थ फ़ीचर भी हैं। Apple H2 चिप द्वारा संचालित एक नया हियरिंग प्रोटेक्शन फ़ीचर शामिल कर रहा है जिसका उद्देश्य यूज़र के कानों की सुरक्षा के लिए शोर को कम करना है।

AirPods Pro को हियरिंग प्रोटेक्शन प्रदान करके शोर वाली स्थितियों के बारे में जागरूकता बढ़ाना। ईयरटिप्स पैसिव नॉइज़ रिडक्शन प्रदान करते हैं, लेकिन एक्टिव नॉइज़ रिडक्शन सुनने की सुरक्षा में मदद कर सकता है। AirPods Pro 2 में आने वाले सॉफ़्टवेयर अपडेट में हियरिंग एड मोड 100 से ज़्यादा क्षेत्रों में आ रहा है।

MacRumors के अनुसार, “हियरिंग टेस्ट के बाद, AirPods Pro को कस्टमाइज़्ड हियरिंग एड में बदल दिया गया है।”

Related articles

Recent articles