“हर किसी को लगा कि गेंद छक्के के लिए जाएगी”: Pant ने टी20 विश्व कप फाइनल में Surya Kumar Yadav के विजयी कैच को याद किया

Published:

Rishabh Pant  ने हाल ही में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ ICC T20 विश्व कप फाइनल में Suryakumar Yadav के खेल को बदलने वाले कैच के बारे में चर्चा की, इस पल का श्रेय 11 साल बाद ICC ट्रॉफी के लिए तरस रहे भारतीय प्रशंसकों की प्रार्थनाओं को दिया।

Pant  के महत्वपूर्ण योगदान और विराट कोहली, हार्दिक पांड्या और जसप्रीत बुमराह के शानदार प्रदर्शन से चिह्नित इस जीत ने ICC खिताब के लिए भारत के लंबे इंतजार को खत्म कर दिया, जिसका समापन 29 जून को सात रन की रोमांचक जीत के साथ हुआ।

कॉमेडियन Tanmay Bhatt के YouTube चैनल पर एक बातचीत में, Pant  ने साझा किया कि जैसे ही गेंद हवा में उछली, ऐसा लगा कि यह छक्के के लिए नियत थी, लेकिन अंततः, समर्थकों की भावुक प्रार्थनाओं के कारण यह खेल में बनी रही। उन्होंने दिसंबर 2022 में एक जानलेवा कार दुर्घटना से उबरने के दौरान विश्व कप जीतने की अपनी आकांक्षाओं को याद किया, स्मारकीय जीत के बावजूद आगे बढ़ने के महत्व पर जोर दिया।

टूर्नामेंट के दौरान भारत के लिए तीसरे सबसे ज़्यादा रन बनाने वाले Pant ने आगामी मैचों पर अपना ध्यान केंद्रित किया, जिसमें 19 सितंबर से बांग्लादेश के खिलाफ़ शुरू होने वाला पहला टेस्ट और नवंबर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ़ बहुप्रतीक्षित बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी सीरीज़ शामिल है। उन्होंने पूर्व कोच रवि शास्त्री के साथ अपने संबंधों पर भी विचार किया, उनके द्वारा दी गई आज़ादी की प्रशंसा की और अपनी अनूठी बल्लेबाजी तकनीकों के बारे में किस्से साझा किए, जैसे कि ऑफ़-स्पिनरों के ख़िलाफ़ रिवर्स स्वीप खेलना।

आगामी टेस्ट सीरीज़ की तैयारी के साथ, Pant  मैदान पर भारत के लिए महत्वपूर्ण योगदान देना जारी रखने के लिए तैयार हैं। बांग्लादेश के खिलाफ़ पहले टेस्ट के लिए भारतीय टीम में रोहित शर्मा, विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह जैसे प्रमुख खिलाड़ी शामिल हैं, जो आने वाले मैचों में सफलता के लिए एक मजबूत लाइनअप को उजागर करते हैं।

Related articles

Recent articles