Ranbir Kapoor, Alia Bhatt की ‘Brahmastra’ को पूरे हुए 2 साल

Published:

मुंबई (महाराष्ट्र) [भारत]: Ranbir Kapoor और Alia Bhatt की फिल्म ‘Brahmastra’ ने 9 सितंबर, 2022 को सिनेमाघरों में रिलीज होने के बाद सोमवार को दो साल पूरे कर लिए।

फिल्म की दूसरी वर्षगांठ को चिह्नित करते हुए, धर्मा प्रोडक्शंस ने इंस्टाग्राम पर फिल्म के प्रतिष्ठित दृश्य साझा किए, जिसमें अमिताभ बच्चन, नागार्जुन अक्किनेनी और मौनी रॉय भी थे। फिल्म में शाहरुख खान, दीपिका पादुकोण और डिंपल कपाड़िया का विशेष कैमियो था।

धर्मा प्रोडक्शंस के इंस्टाग्राम अकाउंट पर पोस्ट में लिखा गया, “प्यार और प्रकाश हमेशा के लिए और अधिक! #2YearsOfBrahmastra! #Brahmastra का जश्न।”

अयान मुखर्जी द्वारा निर्देशित, ‘Brahmastra: Part One – Shiva’ शिव (Ranbir) पर केंद्रित है, जो चीजों की एक भव्य योजना का हिस्सा है लेकिन इससे अनजान है। फिल्म की कहानी उनके द्वारा अस्त्रों या अलौकिक हथियारों की खोज, ब्रह्मांश, इन अस्त्रों को चलाने वाले व्यक्तियों का एक समूह, सबसे शक्तिशाली अस्त्र Brahmastra और Brahmastra को नियंत्रण में लाने की लड़ाई में उनकी भूमिका के इर्द-गिर्द घूमती है।

‘Brahmastra’ 2022 की सबसे अधिक कमाई करने वाली भारतीय फिल्मों में से एक बनकर उभरी। इसने बॉक्स ऑफिस पर 400 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई की। फिल्म को इसके आकर्षक वीएफएक्स दृश्यों और ‘केसरिया’ और ‘रसिया’ जैसे गानों के लिए सराहा गया।

विशेष रूप से, ‘Brahmastra’ में Ranbir और Alia ने पहली बार एक साथ काम किया। और फिल्म के सेट पर दोनों को एक-दूसरे से प्यार हो गया।

अब देखना यह है कि ‘Brahmastra 2’ में कौन मुख्य भूमिका में होगा। अयान अगले भागों के साथ ‘Brahmastra’ वर्ल्ड का विस्तार करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं।

पिछले साल, फिल्म की पहली वर्षगांठ पर, अयान ने इंस्टाग्राम पर साझा किया कि दूसरे और तीसरे भाग पर काम चल रहा है।

“9 सितंबर 2022 को हमने आपको अस्त्रों की दुनिया से परिचित कराया। Brahmastra के 1 साल पूरे होने का जश्न। Brahmastra के दूसरे और तीसरे भाग का विकास जारी है। Brahmastra के पहले जन्मदिन की शुभकामनाएँ! आपकी रचनात्मकता, कड़ी मेहनत और फिल्म निर्माण और जीवन में सीखे गए सभी पाठों के लिए धन्यवाद! पुनश्च: Brahmastra की यात्रा के अगले चरण की कुछ शुरुआती कलाकृतियाँ थोड़ी देर में साझा करूँगा,” अयान ने साझा किया।

पिछले महीने, ‘Brahmastra’ ने तीन राष्ट्रीय पुरस्कार जीते। ‘Brahmastra’ को सर्वश्रेष्ठ पुरुष पार्श्वगायक का सम्मान मिला, जो अरिजीत सिंह को ‘केसरिया’ गीत के भावपूर्ण गायन के लिए दिया गया। फिल्म ने AVGC (एनीमेशन, विज़ुअल इफ़ेक्ट्स, गेमिंग और कॉमिक) में सर्वश्रेष्ठ फिल्म और सर्वश्रेष्ठ VFX फिल्म भी जीती।

Related articles

Recent articles