अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट गणपति विसर्जन के दौरान खुलकर झूमे और नाचे

Published:

मुंबई (महाराष्ट्र) [भारत]: रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी और उनके परिवार ने रविवार रात ‘गणपति विसर्जन’ समारोह में हिस्सा लिया।

मुकेश अंबानी और नीता अंबानी से लेकर नवविवाहित अनंत अंबानी-राधिका मर्चेंट तक, अंबानी परिवार और फिल्म इंडस्ट्री से उनके करीबी दोस्तों ने भगवान बप्पा को बड़े उत्साह के साथ विदाई दी।

मुंबई स्थित शटरबग्स द्वारा कैप्चर किए गए दृश्यों में, अनंत और राधिका को ढोल की थाप पर दिल खोलकर नाचते हुए देखा जा सकता है। वे सभी पारंपरिक परिधान पहने हुए थे।

रिलायंस फाउंडेशन की चेयरपर्सन नीता अंबानी गुलाबी साड़ी में बेहद खूबसूरत लग रही थीं। उनकी बहू राधिका नीले रंग का कुर्ता पहने नजर आईं।

वे अपने आलीशान मुंबई स्थित घर एंटीलिया से चौपाटी बीच पर विसर्जन स्थल तक गणपति बप्पा के लिए सजाए गए ट्रक पर सवार नजर आए। अभिनेता मीजान जाफरी और शनाया कपूर भी गणपति विसर्जन के दौरान अंबानी परिवार में शामिल हुए।

इससे पहले शनिवार को अंबानी परिवार ने गणेश चतुर्थी के अवसर पर अपने घर पर भव्य समारोह का आयोजन किया। इस शुभ अवसर पर नीता अंबानी ने खूबसूरत कढ़ाई वाली साड़ी पहनी थी, जबकि मुकेश अंबानी ने कुर्ता पायजामा पहना था।

नवविवाहित जोड़े अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट भी गणपति बप्पा का आशीर्वाद लेते देखे गए। इस कार्यक्रम में बॉलीवुड और राजनीति के कुछ सबसे बड़े नाम शामिल हुए। सलमान खान, करीना कपूर, रेखा, सैफ अली खान, अर्जुन कपूर, बोनी कपूर, सारा अली खान, कियारा आडवाणी, सिद्धार्थ मल्होत्रा, अनन्या पांडे, भूमि पेडनेकर, सोनम कपूर और कई अन्य लोग अंबानी के गणेश चतुर्थी समारोह में शामिल हुए।

इस समारोह में गायक बी प्राक भी विशेष अतिथियों में शामिल थे। गायक, जिन्होंने पहले अनंत अंबानी के विवाह-पूर्व कार्यक्रमों में प्रस्तुति दी थी, ने गणपति पूजा में भी अपने भावपूर्ण प्रदर्शन से भक्तों को मंत्रमुग्ध कर दिया। 6 सितंबर से शुरू हुआ 10 दिवसीय उत्सव गणेश चतुर्थी अनंत चतुर्दशी तक चलेगा। इस त्यौहार को विनायक चतुर्थी या विनायक चविथी के नाम से भी जाना जाता है।

गणेश चतुर्थी के दौरान, भगवान गणेश को नई शुरुआत के देवता और बाधाओं को दूर करने वाले के रूप में पूजा जाता है। भारत और विदेशों में भक्त भगवान गणेश की बुद्धि और बुद्धिमत्ता का जश्न मनाते हैं।

भक्त अपने घरों में गणेश की मूर्तियों का स्वागत करते हैं, पूजा-अर्चना करते हैं और रंग-बिरंगे पंडालों में जाते हैं।

Related articles

Recent articles