US Open: Sabalenka ने Pegula को हराकर तीसरा Grand Slam खिताब जीता

Published:

न्यूयॉर्क [अमेरिका]: टेनिस स्टार Aryna Sabalenka ने रविवार को फाइनल में Jessica Pegula को हराकर यूएस ओपन महिला एकल खिताब जीता। Sabalenka ने आर्थर ऐश स्टेडियम में एक घंटे 53 मिनट तक चले खेल में पेगुला को दो सेटों में 7-5, 7-5 से हराया।

Sabalenka ने एक सेट और 3-0 से बढ़त बनाई, इससे पहले पेगुला ने पांच गेम की जीत दर्ज की और 5-4 से दूसरे सेट के लिए सर्विस की। Sabalenka ने सभी छोटी-छोटी असफलताओं को झेलते हुए सीधे सेटों में जीत हासिल की। ​​

महिला टेनिस संघ (डब्ल्यूटीए) की आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार, 2023 और 2024 में दो ऑस्ट्रेलियन ओपन जीत के बाद अपने तीसरे ग्रैंड स्लैम खिताब की ओर बढ़ रही 26 वर्षीय Sabalenka ने तीसरे दौर में 29 वरीयता प्राप्त Ekaterina Alexandrova के खिलाफ सिर्फ एक सेट गंवाया।

Sabalenka ने आधिकारिक तौर पर अमेरिका में खुद को भुनाया है, कुछ गलतियों मे सुधार किया है क्योंकि पिछले साल कोको गॉफ के खिलाफ फाइनल में वह एक सेट से आगे चल रही थी, लेकिन उसे उपविजेता स्थान से संतोष करना पड़ा।

“यह भी एक बहुत ही खास जगह है, यूएस ओपन। मुझे पहले भी कई मुश्किल हार का सामना करना पड़ा है। मैं हमेशा उम्मीद करता था कि एक दिन मैं इस खूबसूरत ट्रॉफी को पकड़ पाऊंगा। यह हमेशा मेरा सपना रहा है,” Sabalenka ने कहा।

“इसलिए यह बहुत खास है, क्योंकि चाहे कुछ भी हो, हर बार मैं और मजबूत होकर वापस आ रही थी और सीख रही थी, मैंने इस सपने को कभी नहीं छोड़ा, और हाँ, आप जानते हैं, इसका बहुत मतलब है,” उन्होंने कहा।

Sabalenka ने खुद को हार्ड-कोर्ट ग्रैंड स्लैम इवेंट्स की मौजूदा सुपरस्टार के रूप में स्थापित कर लिया है। पिछले चार स्लैम में उनका रिकॉर्ड लगभग बेदाग 27-1 है, उन्होंने पिछले साल और इस साल ऑस्ट्रेलियन ओपन भी जीता है।

Related articles

Recent articles