अरविन्द केजरीवाल ने दिल्ली का पानी टैंकर माफिया को सौंप दिया है: मनोज तिवारी

Published:

बीजेपी सांसद मनोज तिवारी ने राष्ट्रीय राजधानी में चल रहे जल संकट को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधा, उन पर जल चोरी का आरोप लगाते हुए और इसे टैंकर माफिया को “सौंपने” का आरोप लगाया। तिवारी ने आगे आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री बिना वर्षा जल संचयन जैसे विकल्पों पर विचार किए इस मुद्दे को भटकाना चाहते हैं।

“क्या अरविंद केजरीवाल को दिल्ली में गिरते भूजल की चिंता है? नहीं। दिल्ली की भावी पीढ़ियाँ आपको कभी माफ नहीं करेंगी। आपने दिल्ली के आम लोगों के लिए जो पानी है उसे टैंकर माफिया को सौंप दिया है। इस गिरते भूजल को ठीक किया जा सकता है, इसके लिए सबसे अच्छा और प्रभावी उपाय वर्षा जल संचयन है। क्या आपका इससे कोई लेना-देना है? आप सिर्फ मुद्दे को भटकाना चाहते हैं,” बीजेपी सांसद ने बुधवार को एएनआई से बात करते हुए कहा।

“आज यमुना भी सूखी है, नालों का पानी यमुना में बह रहा है, लेकिन इससे आपको क्या फर्क पड़ता है? क्या आपने सोचा है कि यमुना में बहने वाले पानी को कैसे रोका जाए? यह आपके दृष्टिकोण में बिलकुल भी नहीं है… मेरा मानना है कि दिल्ली के लोग जागेंगे और ऐसे झूठे अत्याचारियों का अंत निकट है,” उन्होंने कहा।

बुधवार को बीजेपी ने राष्ट्रीय राजधानी में जल संकट को लेकर विरोध प्रदर्शन किया। दिल्ली बीजेपी प्रमुख वीरेंद्र सचदेवा, पार्टी सांसद बांसुरी स्वराज और प्रवीण खंडेलवाल सहित नेता कल्याण विहार के इंदिरा कैंप में आयोजित विरोध प्रदर्शन में शामिल हुए।

इस मुद्दे पर बोलते हुए, दिल्ली बीजेपी प्रमुख ने कहा, “दिल्ली सरकार का प्रशासन भ्रष्ट है। हरियाणा सरकार ने कल भी अतिरिक्त पानी उपलब्ध कराया, मैंने जल रिहाई के दस्तावेज देखे हैं। आम आदमी पार्टी के नेता जल की काला बाजारी में लिप्त हैं।”

बांसुरी स्वराज ने बताया कि राष्ट्रीय राजधानी के लोग पीने योग्य पानी की अनुपस्थिति के कारण गंदा पानी इस्तेमाल कर रहे हैं। उन्होंने आगे आरोप लगाया कि आप लोगों को झूठे वादे करके मूर्ख बना रही है।

“स्थिति भयानक है। लोगों को गंदा पानी इस्तेमाल करना पड़ रहा है। हमने जितने भी टैंकर उपलब्ध करवा सकते थे, मंगवाए हैं। आप नेताओं ने झूठे वादे किए और लोगों को मूर्ख बनाया। उन्होंने पिछले दस वर्षों में लोगों के लिए कुछ नहीं किया है,” स्वराज ने कहा।

चल रहे संकट को लेकर राजनीतिक उथल-पुथल के बीच, सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी ने बीजेपी पर राष्ट्रीय राजधानी में कमी “साजिश” का आरोप लगाया। बीजेपी ने आप सरकार पर जल संकट के लिए यह कहते हुए आरोप लगाया कि उसने पानी चोरी करने वाले टैंकर माफिया के खिलाफ प्रभावी कार्रवाई नहीं की।

Related articles

Recent articles