Farhan Akhtar ने रेजांग ला की लड़ाई पर आधारित फिल्म ‘120 Bahadur’ की घोषणा की, देखिए पहली झलक

Published:

मुंबई (महाराष्ट्र) [भारत]: अभिनेता-निर्देशक Farhan Akhtar ने बुधवार को अपनी नई परियोजना ‘120 Bahadur’ की घोषणा की, जो रेजांग ला की लड़ाई पर आधारित है।

1962 के भारत-चीन युद्ध की पृष्ठभूमि पर आधारित सैन्य एक्शन फिल्म, रेजांग ला की लड़ाई से प्रेरित है, जहाँ वर्दी में हमारे जवानों ने अद्वितीय साहस, वीरता और बलिदान का प्रदर्शन किया था।

फरहान एक सेना अधिकारी मेजर शैतान सिंह पीवीसी की भूमिका निभाएंगे।

इंस्टाग्राम पर फरहान ने फिल्म का पहला पोस्टर शेयर किया। पोस्टर में एक सैनिक की पीठ दिखाई गई है, जो संभवतः मेजर शैतान सिंह है, जो लद्दाख के बर्फ से ढके इलाकों में एक चट्टान के ऊपर खड़ा है।

कैप्शन में, उन्होंने भारतीय सेना के प्रति आभार व्यक्त किया।

उन्होंने लिखा, “उन्होंने जो हासिल किया, उसे कभी नहीं भुलाया जा सकेगा। मेजर शैतान सिंह भाटी पीवीसी और चार्ली कंपनी, 13 कुमाऊं रेजिमेंट के सैनिकों की कहानी आपके सामने लाना एक परम सौभाग्य की बात है। 18 नवंबर 1962 को भारत-चीन युद्ध के दौरान लड़ी गई रेजांग ला की लड़ाई के रूप में प्रसिद्ध, यह सभी बाधाओं के बावजूद वर्दी में हमारे जवानों द्वारा दिखाए गए उल्लेखनीय साहस, वीरता और निस्वार्थता की कहानी है।”

वीरता की इस अविश्वसनीय कहानी को पर्दे पर लाने में उनके समर्थन के लिए हम भारतीय सेना के आभारी हैं। हम आज पूरी विनम्रता और उन लोगों के प्रति अत्यंत सम्मान के साथ इस फिल्म को बनाने की शुरुआत कर रहे हैं, जिनका हम प्रतिनिधित्व करते हैं,” फरहान ने कहा।

रजनीश ‘रज़ी’ घई द्वारा निर्देशित और एक्सेल एंटरटेनमेंट द्वारा निर्मित, ‘120 बहादुर’ आज फ्लोर पर आ गई।

इस बीच, एक निर्देशक के रूप में, फरहान ‘डॉन 3’ के साथ आने के लिए पूरी तरह तैयार हैं, जिसमें रणवीर सिंह और कियारा आडवाणी हैं।

Related articles

Recent articles