Venice Film Festival में Daniel Craig की फिल्म ‘Queer’ का पहला लुक जारी

Published:

वाशिंगटन [अमेरिका]: Luca Guadagnino द्वारा William S Burroughs के उपन्यास ‘Queer’ पर आधारित बहुप्रतीक्षित फिल्म Venice Film Festival में पहली बार दिखाई गई, जिसमें Daniel Craig की मुख्य भूमिका की पहली झलक देखने को मिली।

डेडलाइन के अनुसार, सोमवार शाम को प्रीमियर हुई इस फिल्म में Craig को William Lee की भूमिका में दिखाया गया है, जो 1950 के दशक के मैक्सिको सिटी में एकांत में रहने वाले चालीस के दशक के अंत में एक अमेरिकी प्रवासी हैं।

‘Queer’ में, William Lee के जीवन में एक महत्वपूर्ण मोड़ आता है, जब Drew Starkey द्वारा चित्रित Eugene Allerton का आगमन होता है, जो एक युवा छात्र है जो Lee की अन्यथा अलग-थलग दुनिया में एक नई गतिशीलता लाता है।

डेडलाइन के अनुसार, यह कहानी Lee के एक सार्थक संबंध बनाने की यात्रा की खोज करती है, एक ऐसा बदलाव जो उनके पहले के आत्म-निहित जीवन को बाधित करता है। रोम के प्रसिद्ध सिनेसिटा स्टूडियो में फिल्माई गई ‘Queer’ में Lesley Manville, Jason Schwartzman, Andra Ursuta, Michael Borremans और David Lowery ने भी अभिनय किया है।

डेडलाइन के अनुसार, Justin Kuritzkes द्वारा तैयार की गई पटकथा, जिन्होंने पहले ‘Challengers’ में Guadagnino के साथ काम किया था, फिल्म की समृद्ध कथात्मक बनावट में योगदान देती है।

‘Challengers’ की सफलता के बाद Venice Film Festival में वापस लौटे Guadagnino ने मीडिया से बातचीत के दौरान इस प्रोजेक्ट से अपने व्यक्तिगत संबंध को साझा किया।

Burroughs के काम के साथ अपने अनुभव को दर्शाते हुए, Guadagnino ने खुलासा किया, “मैंने Burroughs की किताब तब पढ़ी थी जब मैं Palermo में एक ‘अकेला’ 17 वर्षीय लड़का था, सिनेमा के माध्यम से दुनिया बनाने का सपना देख रहा था,” डेडलाइन के अनुसार।

उन्होंने व्यक्त किया कि कैसे Burroughs के पात्रों, विशेष रूप से ली के बीच संबंधों के भावपूर्ण चित्रण ने उन्हें गहराई से प्रभावित किया, उन्होंने कहा कि इसने “मुझे बदल दिया और हमेशा के लिए बदल दिया।”

Venice Film Festival में स्क्रीनिंग Guadagnino के लिए एक महत्वपूर्ण क्षण है, जिनकी महोत्सव में प्रदर्शित पिछली फिल्मों में ‘A Bigger Splash’, ‘Suspiria’ और ‘Bones and All’ शामिल हैं।

Related articles

Recent articles