Border-Gavaskar Trophy के करीब आते ही Australia के कप्तान Pat Cummins ने देखिए भारत के लिए क्या कहा

Published:

मेलबर्न [ऑस्ट्रेलिया]: बहुप्रतीक्षित Border-Gavaskar Trophy के करीब आते ही ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों में उत्साह साफ झलक रहा है। नवंबर में होने वाली इस सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम के प्रमुख सदस्यों ने स्टार स्पोर्ट्स के साथ खास बातचीत की है, जिससे यह तय हो गया है कि यह मुकाबला रोमांचक होने वाला है।

ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट कप्तान Pat Cummins घरेलू मैदान पर दो असफल सीरीज के बाद भारत के खिलाफ जीत का रास्ता साफ करने के लिए उत्सुक हैं।

Cummins ने कहा, “Australia में पिछली दो सीरीज में हम सफल नहीं रहे हैं, इसलिए काफी समय हो गया है। उम्मीद है कि अब समय आ गया है कि हम अपनी गलतियों को सुधारें।”

पिछले मुकाबलों पर विचार करते हुए उन्होंने कहा, “आप जानते हैं कि हमने उनके खिलाफ कई बार खेला है, जिसमें उन्होंने हमें हराया है, लेकिन हमने उनके खिलाफ कई जीत भी दर्ज की हैं, जिससे हमें आत्मविश्वास मिलेगा। सबसे हालिया टेस्ट मैच, निश्चित रूप से तटस्थ परिस्थितियों में विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप था, और हम उस मैच में शीर्ष पर रहे। यह हमेशा बेहद प्रतिस्पर्धी होता है, और हमेशा ऐसा लगता है कि यह 50-50 है।

मैं Border-Gavaskar Trophy के लिए 10 में से 10 उत्साहित हूं।” भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्कर सीरीज 22 नवंबर से शुरू होगी। दूसरा टेस्ट, जो 6 से 10 दिसंबर को Adelaide Oval में होना है, स्टेडियम की रोशनी में रोमांचक डे-नाइट प्रारूप में खेला जाएगा। इसके बाद, प्रशंसक अपना ध्यान ब्रिस्बेन के गाबा पर लगाएंगे – जहां भारत ने 2021 में यादगार जीत दर्ज की थी – तीसरा टेस्ट, जो 14 से 18 दिसंबर तक खेला जाएगा।

मेलबर्न के प्रसिद्ध मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर 26 से 30 दिसंबर के लिए निर्धारित पारंपरिक बॉक्सिंग डे टेस्ट, श्रृंखला को उसके अंतिम चरण में ले जाएगा।

3 से 7 जनवरी तक सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर होने वाला पाँचवाँ और अंतिम टेस्ट, श्रृंखला का चरमोत्कर्ष होगा, जो एक रोमांचक मुकाबले के नाटकीय समापन का वादा करता है।

Related articles

Recent articles