Brentford के लीजेंड Ivan Toney ने Saudi Pro League club Al-Ahli को साइन किया

Published:

ब्रेंटफ़ोर्ड [यूके]: ब्रेंटफ़ोर्ड फ़ॉरवर्ड Ivan Toney ने Saudi Pro League club Al-Ahli के साथ 2028 तक चलने वाले अनुबंध पर हस्ताक्षर किए हैं।

2020 में क्लब के लिए साइन करने के बाद से Toney ब्रेंटफ़ोर्ड के सबसे बेहतरीन खिलाड़ी थे। हेड कोच थॉमस फ़्रैंक द्वारा हाल ही में समाप्त हुई गर्मियों की ट्रांसफ़र विंडो में क्लब से अलग होने की संभावना को स्वीकार करने के बाद से उन्होंने Bees के लिए एक भी गेम नहीं खेला।

28 वर्षीय खिलाड़ी ने 141 खेलों में 72 गोल करने के बाद क्लब छोड़ दिया, जिसमें Premier League में ब्रेंटफ़ोर्ड के साथ बिताए तीन सीज़न के दौरान 36 गोल शामिल हैं।

सट्टेबाजी गतिविधियों में शामिल होने के कारण आठ महीने के प्रतिबंध के कारण टोनी पिछले सीज़न के पहले भाग में बाहर थे।

उन्होंने Premier League में एक गोल के साथ अपनी वापसी की घोषणा की और Euro 2024 के लिए इंग्लैंड की टीम में भी उनका नाम शामिल किया गया।

अपने सीमित प्रदर्शनों में, Toney ने Slovakia पर इंग्लैंड की 2-1 की जीत में हैरी केन की विजयी स्ट्राइक की स्थापना करके अपनी उपस्थिति दर्ज कराई। उन्होंने स्विट्जरलैंड के खिलाफ शूट-आउट में एक स्पॉट किक को भी गोल में बदला।

ब्रेंटफ़ोर्ड में Toney का शानदार प्रदर्शन 2020 की गर्मियों में शुरू हुआ जब उन्होंने लगभग 5 मिलियन पाउंड की शुरुआती फीस पर पीटरबोरो से ब्रेंटफ़ोर्ड में स्विच किया।

उन्होंने अपने शानदार फॉर्म से क्लब को पदोन्नति हासिल करने में मदद की, जिससे उन्होंने चैंपियनशिप में 31 गोल किए।

ब्रेंटफ़ोर्ड के प्रीमियर लीग में लौटने के बाद, Toney ने पहले सीज़न में 12 गोल किए। इसके बाद उन्होंने 2022/23 सीज़न में 20 गोल किए, जिससे वे प्रीमियर लीग स्कोरिंग चार्ट में केवल एर्लिंग हैलैंड और हैरी केन से पीछे रह गए।

इसके बाद Toney को सट्टेबाजी में शामिल होने के लिए प्रतिबंधित कर दिया गया। जनवरी में प्रतिबंध से वापस आने के बाद वह पिछले सीजन में बीज़ के लिए 17 बार खेलने के बाद चार बार गोल कर चुके हैं।

स्काई स्पोर्ट्स के हवाले से ब्रेंटफ़ोर्ड के कोच फ़्रैंक ने कहा, “पिछले चार सालों में इवान के साथ काम करना एक खुशी की बात रही है। उन्होंने हर दो गेम में औसतन एक से ज़्यादा गोल किए हैं, जो एक अविश्वसनीय संख्या है।”

“मैच पर, वह एक शानदार गोल करने वाले, लिंक-अप खिलाड़ी और लीडर रहे हैं। उन्होंने टीम, स्क्वाड और खुद को आगे बढ़ाया है। यह एक शानदार यात्रा है जिस पर हम साथ-साथ चल रहे हैं। इवान ने क्लब और टीम की मदद की, और क्लब और टीम ने इवान की मदद की।

मुझे खुशी है कि उसे अपने जीवन और करियर में कुछ नया करने का मौका मिला है। हम इतने सारे जादुई पलों के लिए उनका शुक्रिया अदा करते हैं और उनके अगले अध्याय के लिए उन्हें शुभकामनाएँ देते हैं। Ivan ब्रेंटफ़ोर्ड के दिग्गज बनकर जा रहे हैं,” उन्होंने कहा।

Related articles

Recent articles