“यह Kallis जैसे खिलाड़ी को खेलते हुए देखने जैसा है”: Root ने देखिए किस खिलाड़ी की तारीफ़ों के पुल बांधे

Published:

इंग्लैंड के बल्लेबाज Joe Root ने लॉर्ड्स में श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट के पहले दिन Gus Atkinson के स्ट्रोक प्ले को देखने के बाद उनकी विशेष प्रशंसा की।

Root ने इंग्लैंड के सबसे प्रसिद्ध टेस्ट बल्लेबाज के रूप में इतिहास की किताबों में अपना नाम दर्ज कराने के लिए एक कदम और आगे बढ़ाया।

33 वर्षीय खिलाड़ी श्रीलंका की गेंदबाजी के सामने बेदाग दिखे और अपने रिकॉर्ड 33वें टेस्ट शतक का जश्न मनाने के लिए बल्ला उठाया।

इस महत्वपूर्ण अवसर का जश्न मनाने के अलावा, Root का ध्यान Gus Atkinson ने खींचा। अनुभवी बल्लेबाज Atkinson को श्रीलंका के गेंदबाजों को परेशान करते हुए देखने का मौका मिला, जो Root के साथ-साथ दर्शकों के लिए भी देखने लायक था।

तेज गेंदबाज की प्रशंसा करते हुए रूट ने महसूस किया कि 26 वर्षीय खिलाड़ी की खेल शैली में दक्षिण अफ्रीका के प्रतिष्ठित ऑलराउंडर Jacques Kallis की झलक साफ दिखाई देती है। “हाँ, यह अच्छा था, यह अच्छा था। मैं आपको बताता हूँ कि मुझे अंत में गसी की बल्लेबाजी देखकर अच्छा क्यों लगा, जब उन्होंने सीधे छक्के लगाए, तो मैं दूसरे छोर पर था, वे अविश्वसनीय रूप से विश्वास करने वाले थे। यह Jacques Kallis जैसे किसी व्यक्ति को खेलते हुए देखने जैसा है। यह उनकी एक शानदार छोटी पारी थी, और इस दौरान कुछ अच्छी साझेदारियाँ भी हुईं,” Root ने इंग्लैंड क्रिकेट द्वारा एक्स पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में कहा।

Gus Atkinson अपने पहले अर्धशतक के लिए बल्ला उठाने के बाद दिन के अंत में नाबाद (74*) रहे। दिन के अंत में Atkinsonने जो मनोरंजक प्रदर्शन किया, उसके बावजूद रूट ने अपनी उल्लेखनीय उपलब्धि के लिए सुर्खियाँ बटोरीं।

उन्होंने इंग्लैंड के पूर्व कप्तान एलिस्टेयर कुक के इंग्लैंड के लिए 33 टेस्ट शतकों के रिकॉर्ड की बराबरी की, जो उनके पूरे क्रिकेट इतिहास में किसी भी बल्लेबाज द्वारा सबसे अधिक है।

Root ने कुक के साथ अपने रिश्ते के बारे में खुलकर बात की और कहा, “हाँ, यह स्पष्ट रूप से अच्छा है, लेकिन मुझे लगता है कि आप कोशिश करते हैं, आप योगदान देने और टीम को जीतने की स्थिति में लाने में मदद करने पर गर्व करते हैं।

हमने कुछ चीजों के बारे में हंसी-मजाक किया है, लेकिन कुकी हमेशा मेरे लिए एक आदर्श व्यक्ति रहे हैं, जिनसे मैं विचारों का आदान-प्रदान करता हूं, और बात करता हूं, और जब मैं दबाव में महसूस करता हूं या चीजें ठीक नहीं चल रही होती हैं, तो वे बहुत सहायक और मददगार रहे हैं, और आपके आस-पास ऐसे लोगों का होना बहुत अच्छा है।”

इंग्लैंड ने दिन का अंत 358/7 के स्कोर के साथ किया और श्रीलंका के बल्लेबाजों के बल्लेबाजी करने से पहले बोर्ड पर रन बनाने की कोशिश करेगा।

Related articles

Recent articles