AP Dhillon ने नए ईपी ‘The Brownprint’ का अनावरण किया

Published:

मुंबई : गायक-रैपर एपी ढिल्लों ने शुक्रवार को अपने बहुप्रतीक्षित नए ईपी ‘द ब्राउनप्रिंट’ का अनावरण किया।


पंजाबी संगीत और समकालीन ध्वनियों के विशिष्ट मिश्रण के लिए प्रसिद्ध ढिल्लों ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर अपने ईपी ‘द ब्राउनप्रिंट’ रिलीज का विवरण साझा किया।

यूनिवर्सल म्यूजिक कनाडा के साथ साझेदारी में रिपब्लिक रिकॉर्ड्स के माध्यम से अब जारी, यह नौ-ट्रैक रिलीज़ ढिल्लों के करियर में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है, जो एक अंतरराष्ट्रीय घटना के रूप में उनके कलात्मक विकास को प्रदर्शित करता है और दर्शकों को उनके अगले युग के लिए आमंत्रित करता है।

ढिल्लों की टीम द्वारा साझा किए गए एक नोट में उन्होंने कहा, “मैं अपने ईपी को ‘द ब्राउनप्रिंट’ कह रहा हूं क्योंकि मैं अपने समुदाय को दिखाना चाहता हूं कि पंजाबी संगीत को पेश करने के कई रास्ते हैं। मैं चाहता हूं कि हम बड़ी तस्वीर के बारे में सोचें और असंभव का लाभ उठाएं। यह इतिहास बनाने के बारे में नहीं है; यह भविष्य की पीढ़ियों के लिए विरासत बनाने के बारे में है।”

‘द ब्राउनप्रिंट’ आज रिपब्लिक रिकॉर्ड्स के माध्यम से जारी किया गया है।

शीर्षक ट्रैक, ‘ब्राउनप्रिंट’ जिसमें लंबे समय से सहयोगी रहीं शिंदा काहलों शामिल हैं, प्रामाणिकता, वफादारी और ताकत का एक गंभीर गीत है। जैज़ी बी और शिंदा काहलों के सहयोग से, यह गीत पंजाबी समुदाय की ताकत और लचीलेपन का सम्मान करते हुए, अजेयता की एक आक्रामक घोषणा है।

ईपी में दुनिया भर के कलाकारों के साथ सहयोग भी शामिल है। हल्का ध्वनिक गिटार ‘लूज़िंग माईसेल्फ’ को रेखांकित करता है, जहां ढिल्लों अटलांटा रैप टाइटन गुन्ना के साथ मिलकर एक मार्मिक ट्रैक प्रदर्शित करते हैं जो प्यार, हानि और दिल टूटने के विषयों की पड़ताल करता है। ढिल्लों के पिता, रशपाल सिंह द्वारा लिखित, जो इस ट्रैक पर गीत लेखन की शुरुआत कर रहे हैं, ‘लूज़िंग माईसेल्फ’ में ढिल्लों के गतिशील गायन के साथ-साथ हिप-हॉप मेगास्टार का एक अनूठा कैमियो भी शामिल है।

‘डिस्टेंस’ और ‘आफ्टर मिडनाइट’ जैसे ट्रैक मानवीय रिश्तों की जटिलताओं को उजागर करते हैं और परित्याग, विश्वासघात और अलगाव का एक मार्मिक विलाप हैं।

ईपी में ‘स्वीट फ्लावर’, ‘315, ‘टू बी कंटीन्यूड’ और ‘डिस्टेंस’ भी शामिल हैं।

सहयोगी ट्रैक, जिसका शीर्षक ‘बोरा बोरा’ है, भारतीय उपमहाद्वीप के संगीत परिदृश्य में आयरा स्टार की पहली शुरुआत है।

एपी ढिल्लों ने अधिकांश ईपी का सह-निर्माण किया है, जिसमें अज़ीज़दशेक, लुका मौती, रामून, रॉक लीजन, ग्रे हॉकेन, टोम्पा, बेन10के, इंटेंस, क्रिस लारोका, ला+च, ब्रेंडन थॉमस, मेडेलीन के और हरमन अटवाल ने भी योगदान दिया है।

‘द ब्राउनप्रिंट’ की घोषणा इस महीने की शुरुआत में सलमान खान-संजय दत्त अभिनीत फिल्म ‘ओल्ड मनी’ की रिलीज के साथ की गई थी।

Related articles

Recent articles