पेरिस पैरालिंपिक: महिला बैडमिंटन में पलक, थुलासिमथी, मनीषा, निथ्या ने जीत हासिल की

Published:

पेरिस 29 अगस्त (वार्ता) पैरालंपिक खेलों के दूसरे दिन भारतीय महिला बैडमिंटन खिलाड़ियों ने गुरुवार को शानदान प्रदर्शन करते हुए अपने प्रतिद्वंद्वियों के खिलाफ जीत दर्ज की है।


आज यहां खेले गये बैडमिंटन के विभिन्न मैचों में मनीषा रामदास, पलक कोहली, नित्या श्री और थुलसिमथी मुरुगेसन ने महिला एकल वर्ग के मुकाबले जीते।


भारतीय मिश्रित युगल जोड़ी शिवराजन सोलाईमलाई और नित्या श्री को अमेरिका के माइल्स क्रेजवेस्की और जेसी साइमन ने 2-0 से हराया। मैच में एक समय भारतीय जोड़ी अच्छा खेल रही थी लेकिन आखिरी समय पर अमेरिकी जोड़ी ने शानदार खेल का मुजाहिरा करते 21-23, 21-11 से मुकाबला जीत लिया।


वहीं भारत की दूसरी वरीयता प्राप्त बैडमिंटन खिलाड़ी मनीषा रामदास ने महिला एकल एसयू5 श्रेणी के ग्रुप चरण में अपना पहला मैच जीत लिया है। उन्होंने लेफोर्ट मौड को तीन गेम के रोमांचक मुकाबले में हराया। पहले राउंड में मनीषा 8-21 से पीछे थीं, लेकिन उसने वापसी करते हुए मैच 8-21, 21-6, 21-19 से जीत लिया। वह शनिवार को अपने अगले दौर के मैच में खेलेंगी।


एक अन्य महिला एकल मुकाबले में पलक कोहली ने फ्रांस की मिलना सुरेउ को 2-0 से हराया। पलक ने सुरेउ को 21-12, 21-14 से शिकस्त दी। पलक का शुक्रवार को अगले दौर में इंडोनेशिया की लीनी रात्री ओक्टिला से मुकाबला होगा।


थुलसिमथी मुरुगेसन ने इटली की रोजा मार्को को 21-9, 21-11 से हराकर पैरालंपिक खेलों के पहले दिन अपनी दूसरी जीत दर्ज की। उनका अगला मुकाबला पुर्तगाल की बीट्रीज मोंटेइरो से शुक्रवार को होगा।


नित्या श्री ने महिला एकल एसएच 6 ग्रुप चरण ए में शानदार प्रदर्शन करते हुए अमेरिका की जेसी साइमन को 21-7, 21-8 से हराया।
मनदीप कौर पैरा बैडमिंटन के एसएल 3 ग्रुप बी में नाइजीरिया की मरियम बोलाजी के खिलाफ मुकाबले में 08-21 और दूसरे गेम में 12-17 से हार गईं।

Related articles

Recent articles