Shilpa Shetty, Jackie Shroff ने राष्ट्रीय खेल दिवस पर अपने फैंस के साथ विशेष पोस्ट शेयर की

Published:

मुंबई (महाराष्ट्र) [भारत]: 29 अगस्त को राष्ट्रीय खेल दिवस के अवसर पर, Shilpa Shetty, Jackie Shroff और अन्य हस्तियों ने अपने-अपने सोशल मीडिया हैंडल पर खिलाड़ियों को विशेष संदेश भेजे।

इंस्टाग्राम स्टोरी पर Shilpa Shetty ने एक तस्वीर के साथ एक संदेश साझा किया, जिसमें लिखा था, “राष्ट्रीय खेल दिवस की शुभकामनाएँ। खेल केवल जीतने के बारे में नहीं है; यह हमारे शरीर, हमारे दिमाग और हमारी आत्मा का जश्न मनाने के बारे में है। इस खेल दिवस पर, आइए एक-दूसरे को नई ऊँचाइयों तक पहुँचने और अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए प्रेरित करें।”

Jackie Shroff ने पेरिस ओलंपिक 2024 में भारतीय खिलाड़ियों की उपलब्धियों की तस्वीरों के साथ एक वीडियो साझा किया।

वीडियो साझा करते हुए उन्होंने लिखा, “ओलंपिक में हमारे भारतीय एथलीटों का सम्मान।”

भारत ने पेरिस ओलंपिक में अपना अभियान पाँच कांस्य और एक रजत सहित छह पदकों के साथ समाप्त किया।

मनु भाकर ने ओलंपिक में भारत के लिए पदक तालिका में पहला स्थान प्राप्त किया, जब उन्होंने महिलाओं की व्यक्तिगत 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में तीसरा स्थान प्राप्त किया, और भारत के लिए ओलंपिक पदक जीतने वाली पहली महिला निशानेबाज बन गईं। उसके बाद, सरबजोत सिंह और भाकर ने 10 मीटर एयर पिस्टल (मिश्रित टीम) स्पर्धा में कांस्य पदक जीता, जो भारत का पहला शूटिंग टीम पदक था।

स्वप्निल कुसाले पुरुषों की 50 मीटर राइफल 3पी स्पर्धा में पदक जीतने वाले पहले भारतीय निशानेबाज बन गए। निशानेबाज ने 50 मीटर राइफल 3 पोजिशन मेन्स फाइनल में 451.4 के कुल स्कोर के साथ तीसरे स्थान पर रहकर भारत के लिए कांस्य पदक जीता।

नीरज चोपड़ा गुरुवार को पेरिस ओलंपिक में पुरुषों की भाला फेंक स्पर्धा में अपना स्वर्ण पदक बरकरार रखने से चूक गए, उन्होंने 89.45 मीटर के सर्वश्रेष्ठ थ्रो के साथ रजत पदक हासिल किया।

हरमनप्रीत सिंह की अगुआई में भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने स्पेन पर 2-1 की जीत के बाद ओलंपिक में 52 साल में पहली बार लगातार दो कांस्य पदक जीते।

अमन सेहरावत ने शुक्रवार को प्यूर्टो रिको के डेरियन क्रूज़ पर 13-5 की जीत के साथ कांस्य पदक हासिल किया, जो पेरिस 2024 खेलों में भारत का पहला कुश्ती पदक है।

Rakul Preet Singh ने भी इस दिन को यादगार बनाने के लिए एक खास वीडियो पोस्ट किया।

उन्होंने अपने गोल्फ़ सेशन का एक वीडियो शेयर किया।

“बाहर जाओ, खेलो कूदो.हैप्पी नेशनल स्पोर्ट्स डे,” Rakul ने पोस्ट के साथ कैप्शन लिखा।

राष्ट्रीय खेल दिवस हॉकी के दिग्गज मेजर ध्यानचंद की जयंती के उपलक्ष्य में 29 अगस्त को प्रतिवर्ष मनाया जाता है।

यह दिन हमारे खेल के दिग्गजों को श्रद्धांजलि के रूप में मनाया जाता है, जिन्होंने अंतरराष्ट्रीय मंच पर देश को गौरवान्वित करने में योगदान दिया।

Related articles

Recent articles