US Open 2024: Yuki Bhambri, Sriram Balaji ने शुरुआती दौर के doubles मैच जीते

Published:

न्यूयॉर्क [अमेरिका]: भारत के Yuki Bhambri और N Sriram Balaji ने US Open 2024 टेनिस टूर्नामेंट में अपने-अपने पुरुष युगल मैच जीते।

ओलंपिक डॉट कॉम के अनुसार, बुधवार को Yuki Bhambri ने अपने फ्रांसीसी साथी Albano Olivetti के साथ सीधे सेटों में जीत हासिल की, जबकि N Sriram Balaji और अर्जेंटीना के Guido Andreozzi ने एक कठिन मुकाबले में जीत हासिल कर राउंड ऑफ 32 में प्रवेश किया।

Yuki Bhambri और Albano Olivetti ने 77 मिनट में USA के वाइल्डकार्ड Patrick Trahak और Ryan Segerman पर 6-3, 6-4 से जीत के साथ दूसरे दौर में प्रवेश किया।

Bhambri और Olivetti ने शानदार शुरुआत की। इंडो-फ्रेंच जोड़ी ने चौथे गेम में ब्रेक जीता और अपने सभी सर्विस गेम जीतकर पहला सेट 6-3 से अपने नाम किया।

गति का लाभ उठाते हुए, Bhambri-Olivetti की जोड़ी ने दूसरे सेट में एक और शुरुआती ब्रेक लिया और सेट और मैच को समाप्त करने के लिए सर्विस पर अपना दबदबा बनाए रखा।

इस बीच, N Sriram Balaji और Guido Andreozzi ने न्यूजीलैंड के मार्कस डेनियल और मैक्सिको के मिगुएल एंजेल रेयेस-वरेला को दो घंटे और 36 मिनट में 5-7, 6-1, 7(12)-6(10) से हराया।

शुरुआती सेट बहुत ही करीबी रहा, जिसमें दोनों जोड़ियों ने कुछ भी नहीं गंवाया। छठे गेम में, मार्कस और मिगुएल के पास दो ब्रेक पॉइंट थे, लेकिन उन्होंने मौका गंवा दिया क्योंकि सेट 3-3 पर रहा।

टाई-ब्रेक से ठीक पहले, मार्कस और मिगुएल ने 12वें गेम में ब्रेक जीता और सेट को 7-5 से अपने नाम किया।

हालांकि, Balaji और Andreozzi ने दूसरे सेट में जोरदार वापसी की। उन्होंने शुरुआती तीन गेम में अपने विरोधियों की सर्विस दो बार तोड़ी और 3-0 से आगे हो गए। उन्होंने अंततः सेट को 6-1 से जीत लिया और निर्णायक गेम में प्रवेश किया।

अंतिम सेट में, Balaji और Andreozzi के पास नौवें गेम में ब्रेक जीतकर मैच को सील करने का शानदार अवसर था। हालांकि, जब दोनों मैच के लिए सर्विस कर रहे थे, मार्कस और मिगुएल ने तुरंत ब्रेक करके मैच को टाई-ब्रेकर में ले गए।

ओलंपिक डॉट कॉम के अनुसार, एक कठिन टाई-ब्रेक में, Balaji और Andreozzi ने अंततः 12-10 से जीत हासिल की और अगले दौर में प्रवेश किया।

Balaji और Bhambri के अलावा, अनुभवी रोहन बोपन्ना भी यूएस ओपन 2024 में पुरुष युगल स्पर्धा में भाग लेंगे।

Bopanna और उनके ऑस्ट्रेलियाई साथी मैथ्यू एबडेन, जो टूर्नामेंट में दूसरे स्थान पर हैं, गुरुवार को शुरुआती दौर में डच जोड़ी रॉबिन हासे और सैंडर एरेन्ड्स का सामना करेंगे।

Rohan Bopanna इंडोनेशिया की Aldila Sutjiadi के साथ मिश्रित युगल स्पर्धा में भी खेलेंगे।

सुमित नागल को पुरुष युगल टूर्नामेंट में भी खेलना था, हालांकि जापान के उनके जोड़ीदार Yoshihito Nishioka ने चिकित्सा कारणों से यूएस ओपन 2024 से बाहर होने का फैसला किया है।

Related articles

Recent articles