Salim-Javed की फिल्म ‘Sholay’ की 49 साल बाद मुंबई में होगी स्पेशल स्क्रीनिंग

Published:

मुंबई (महाराष्ट्र) [भारत]: प्रसिद्ध लेखक जोड़ी सलीम-जावेद द्वारा लिखित प्रतिष्ठित फिल्म ‘शोले’ की मुंबई में एक विशेष स्क्रीनिंग होगी।

बुधवार को टाइगर बेबी फिल्म्स के आधिकारिक इंस्टाग्राम हैंडल ने रमेश सिप्पी की शोले की स्क्रीनिंग की आधिकारिक घोषणा की।
“50 साल बाद सलीम-जावेद के जादू का जश्न मनाएं, इस शनिवार 31 अगस्त को सिनेमाघरों में शोले की एक बार स्क्रीनिंग!
बुकिंग कल खुलेगी,” पोस्ट पढ़ी गई।

‘शोले’ की स्पेशल स्क्रीनिंग 31 अगस्त को मुंबई के रीगल सिनेमा में होगी।

स्क्रीनिंग में शोले के डायरेक्टर रमेश सिप्पी और लेखक सलीम-जावेद शामिल होंगे।

शोले की कहानी रामगढ़ गांव के इर्द-गिर्द घूमती है, जहां सेवानिवृत्त पुलिस प्रमुख ठाकुर बलदेव सिंह (संजीव कुमार) कुख्यात डाकू गब्बर सिंह (अमजद खान) को मारने की साजिश रचते हैं और दो छोटे अपराधियों, जय (अमिताभ बच्चन) और वीरू (धर्मेंद्र) की मदद लेते हैं। जब गब्बर गांव पर हमला करता है, तो जय और वीरू को आश्चर्य होता है कि ठाकुर उनकी मदद के लिए कुछ क्यों नहीं करता है। उन्हें जल्द ही पता चला कि उसके पास कोई हथियार नहीं है और गब्बर ने ही उन्हें काटा था। इससे क्रोधित होकर, उन्होंने ठाकुर की मदद करने के अपने प्रयास दोगुने कर दिए।

स्क्रीनिंग के बारे में अपडेट ऐसे समय में आया है जब सिनेमा प्रेमी सलीम खान और जावेद अख्तर के ब्लॉकबस्टर काम के जादू को उनकी डॉक्यू-सीरीज़ ‘एंग्री यंग मेन’ के माध्यम से पुनर्जीवित कर रहे हैं।

एंग्री यंग मेन: द सलीम-जावेद स्टोरी शीर्षक वाली यह श्रृंखला भारतीय सिनेमा में उनकी प्रतिष्ठित यात्रा की पड़ताल करती है। इसमें सलमान खान, आमिर खान, ऋतिक रोशन, करण जौहर, अमिताभ बच्चन, शबाना आजमी, फरहान अख्तर, जोया अख्तर और अन्य मशहूर हस्तियों के साक्षात्कार शामिल हैं।

नम्रता राव द्वारा निर्देशित, तीन भाग की डॉक्यूमेंट्री सलमान खान फिल्म्स, एक्सेल मीडिया एंड एंटरटेनमेंट और टाइगर बेबी द्वारा निर्मित है।

Related articles

Recent articles