Quentin Tarantino ने कहा कि ‘Rust’ शूटिंग त्रासदी के लिए Alec Baldwin “10% जिम्मेदार” हैं

Published:

वाशिंगटन [अमेरिका]: फिल्म निर्माता Quentin Tarantino ने ‘Rust’ फिल्म के सेट पर हुई त्रासदी के बारे में बात की है और उनका मानना ​​है कि इस घटना के लिए अभिनेता Alec Baldwin आंशिक रूप से जिम्मेदार हैं।

फिल्म निर्माता ने 2021 की शूटिंग के बारे में बात की जिसमें Baldwin ने लाइव गोला-बारूद से भरी पिस्तौल चलाते हुए निर्देशक Joel Souza को घायल कर दिया और सिनेमैटोग्राफर हेलिना हचिन्स को मार डाला।

“यह एक ऐसी स्थिति है जिसके बारे में मुझे लगता है कि मैं यह कहने में काफी निष्पक्ष हूं कि जब बंदूक की बात आती है तो आर्मरर, वह व्यक्ति जो उसे बंदूक थमाता है, 90 प्रतिशत जिम्मेदार होता है। लेकिन अभिनेता 10 प्रतिशत जिम्मेदार होता है,” Tarantino ने क्लब रैंडम पॉडकास्ट पर बिल माहेर को बताया। “अभिनेता 10 प्रतिशत जिम्मेदार है। यह एक बंदूक है! आप कुछ हद तक जिम्मेदारी में भागीदार हैं।”

Tarantino ने कहा कि जब अभिनेता फिल्मांकन के दौरान फायरिंग करने वाली बंदूकों को संभालने जा रहे हैं, तो उन्हें उनसे अभ्यस्त होने के लिए एक वॉकथ्रू से गुजरना होगा।

“अगर वह उन चरणों से गुज़रा, जिनसे उसे गुज़रना था,” Tarantino ने कहा, “जैसे बैरल साफ़ है, वे आपको दिखाते हैं कि बैरल साफ़ है और वहाँ कुछ भी नहीं है … वहाँ फंसा हुआ है। वे वास्तव में आपको बैरल दिखाते हैं। और फिर वे आपको कुछ संस्करण दिखाते हैं, ‘यहाँ खाली कारतूस हैं और यहाँ बंदूक है।’ अब यह इस्तेमाल के लिए तैयार है।”

“Baldwin की अनैच्छिक हत्या के मुकदमे को पिछले महीने सबूतों के गलत इस्तेमाल के कारण खारिज कर दिया गया था। Armorer Hannah Gutierrez-Reed वर्तमान में अनैच्छिक हत्या के लिए 18 महीने की जेल की सज़ा काट रही है,” डेडलाइन के अनुसार।

माहेर को आश्चर्य है कि निर्देशक सेट पर नकली बंदूकों का उपयोग क्यों नहीं कर सकते हैं और फिर उन्हें पोस्ट-प्रोडक्शन में जोड़ सकते हैं।

“मुझे लगता है कि मैं पोर्नो फिल्मों में डिजिटल इरेक्शन जोड़ सकता हूँ, लेकिन कौन इसे देखना चाहेगा?” टारनटिनो ने कहा। “खाली कारतूसों को शूट करना और नारंगी, असली नारंगी आग को देखना रोमांचक है, नारंगी आग को जोड़ना नहीं।”

डेडलाइन की रिपोर्ट के अनुसार, ‘किल बिल’ के निर्देशक ने कहा कि “हमने जितनी भी फिल्मों में बंदूकों का इस्तेमाल किया है, उनमें से केवल दो ही ऐसे उदाहरण हैं, जिनमें सेट पर बंदूक दुर्घटना में लोगों को गोली लगी हो।” उन्होंने ‘रस्ट’ शूटिंग और ‘द क्रो’ फिल्म का जिक्र किया, जिसमें ब्रैंडन ली की जान चली गई थी।

Related articles

Recent articles