“मै होता तो उसे अपना बैग पैक करके चले जाने को कहता”: पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर ने शफीक की आलोचना की

Published:

नई दिल्ली [भारत]: पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर बासित अली ने बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट में अब्दुल्ला शफीक के खराब प्रदर्शन की आलोचना की।

पहली पारी में 448/6 पर पारी घोषित करने का पाकिस्तान का फैसला उन्हें भारी पड़ गया, क्योंकि बांग्लादेश ने खेल के सभी पहलुओं में उन्हें मात दे दी।

नजमुल हुसैन शांतो की अगुआई वाली टीम ने रावलपिंडी में 10 विकेट से जीत दर्ज करके इतिहास रच दिया। उनकी शानदार जीत ने टेस्ट प्रारूप में पाकिस्तान के खिलाफ उनकी पहली जीत दर्ज की।

बांग्लादेश द्वारा मेजबान टीम पर 117 रन की बढ़त लेने के बाद पाकिस्तान का पतन शुरू हुआ। 5वें दिन एक के बाद एक विकेट गिरते रहे, लेकिन अब्दुल्ला शफीक ने अपनी पारी संभाली और बोर्ड पर रन बनाना जारी रखा।

दूसरे छोर पर मोहम्मद रिजवान के साथ, पाकिस्तान बोर्ड पर सम्मानजनक स्कोर बनाने के लिए तैयार दिख रहा था। लेकिन शाकिब अल हसन के खिलाफ शफीक द्वारा लापरवाही से शॉट लगाने की कोशिश के बाद सभी उम्मीदें धराशायी हो गईं। वह पिच पर आए और बड़ा शॉट लगाने की कोशिश की, लेकिन असफल रहे।

बासित ने पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज की आलोचना करते हुए कहा कि शफीक का विकेट टीम की हार का कारण बना।

“अगर मैं ड्रेसिंग रूम में होता, तो मैं अब्दुल्ला शफीक से कहता कि अपना बैग पैक करो और चले जाओ। उनके शॉट की वजह से पाकिस्तान मैच हार गया। 37 रन बनाने के बाद आप इस तरह के शॉट से अपना विकेट गंवा रहे हैं। शान मसूद को शफीक को सजा देनी चाहिए। यह पाकिस्तान की टीम है, आपकी स्थानीय टीम नहीं। उन्होंने गलत संयोजन खेला,” बासित ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा।

शफीक अकेले ऐसे खिलाड़ी नहीं थे, जिन्होंने सस्ते में अपना विकेट गंवा दिया।

नसीम शाह भी एक ऐसे खिलाड़ी थे, जिन्होंने मौके की जरूरत होने पर भी जीत हासिल करने की कोशिश की।

उन्होंने कहा, “देखिए नसीम शाह ने किस तरह अपना विकेट गंवा दिया। यह पाकिस्तान क्रिकेट है, गली क्रिकेट नहीं, इंग्लैंड के लीग क्रिकेट में ऐसा होता है।” खिलाड़ियों को गलत शॉट खेलने के लिए लुभाने के अलावा, पाकिस्तान की सतह की प्रकृति को समझने में विफलता भी उनकी हार के मूल कारणों में से एक थी।

पाकिस्तान ने अबरार अहमद को टीम से बाहर करने के बाद पूरी तरह से तेज गेंदबाजी करने का फैसला किया। यह फैसला वैसा नहीं हुआ जैसा कि उन्होंने उम्मीद की थी। बांग्लादेश की स्पिन जोड़ी शाकिब अल हसन और मेहदी हसन मिराज ने मिलकर नौ विकेट चटकाए, जिससे पाकिस्तान को काफी परेशानी हुई।

बासित का मानना ​​है कि पाकिस्तान के टेस्ट हेड कोच जेसन गिलेस्पी पिच को समझने में विफल रहे।

उन्होंने कहा, “गैरी कर्स्टन और जेसन गिलेस्पी दोनों ही अपने शुरुआती मैच हार गए। दोनों ने गलतियां कीं। कर्स्टन ने अमेरिका के खिलाफ सुपर ओवर में गलती की और जेसन ने पिच को समझने में गलती की।”

पाकिस्तान 30 अगस्त को रावलपिंडी क्रिकेट स्टेडियम में होने वाले दूसरे टेस्ट में सीरीज बराबर करने की कोशिश करेगा।

Related articles

Recent articles