Shreyas से लेकर Pandya Brothers तक, क्रिकेट जगत ने धवन को अलग-अलग अंदाज मे बधाई दी

Published:

नई दिल्ली [भारत]: शिखर धवन के अंतरराष्ट्रीय और घरेलू क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा के बाद, श्रेयस अय्यर, हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पांड्या उन कई क्रिकेटरों में शामिल थे जिन्होंने उन्हें उनके शानदार करियर के लिए बधाई दी।

38 वर्षीय धवन ने इंस्टाग्राम पर अपने फैसले की घोषणा करते हुए एक भावनात्मक संदेश साझा करके अपने यादगार करियर का अंत किया। उन्होंने अपने शानदार करियर में उनका साथ देने वाले सभी लोगों का शुक्रिया अदा किया, जिसके लिए उन्हें कई पुरस्कार मिले।

घोषणा के कुछ ही देर बाद प्रशंसकों की ओर से बधाई संदेशों की बाढ़ आ गई। पूर्व और मौजूदा क्रिकेटरों ने धवन को उनके भविष्य के लिए शुभकामनाएं दीं।

अय्यर ने इंस्टाग्राम पर लिखा, “बधाई हो @shikhardofficial पा। भविष्य में आपके लिए ढेर सारी शुभकामनाएं।”

हार्दिक ने इंस्टाग्राम पर लिखा, “आपके लिए शुभकामनाएं शिखी पा। शानदार करियर के लिए बधाई।”

“शानदार खिलाड़ी, शानदार इंसान। भारतीय क्रिकेट में आपके सभी योगदानों के लिए धन्यवाद। आपने हमें बहुत गौरवान्वित किया है। यह यात्रा आपको खुशी, प्यार और शांति प्रदान करे,” आरपी सिंह ने इंस्टाग्राम पर लिखा।

“खेल के दिग्गज। शानदार करियर के लिए बधाई शिखी पा,” क्रुणाल पांड्या ने इंस्टाग्राम पर लिखा।

38 वर्षीय खिलाड़ी ने अपने क्रिकेट के सफर की शुरुआत उस तरह से नहीं की, जैसी उन्होंने उम्मीद की होगी। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत के वनडे मैच के दौरान, क्लिंट मैके पैड और बल्ले के बीच के गैप से गेंद को आगे खिसकाने में सफल रहे, जिससे धवन को दो गेंदों पर शून्य पर आउट होना पड़ा।

विशाखापत्तनम की भीड़ चुप हो गई, लेकिन यह धवन की आधुनिक समय की सफेद गेंद के महान खिलाड़ी के रूप में खुद को स्थापित करने की शुरुआत थी।

167 वनडे मैचों में, बाएं हाथ के इस खिलाड़ी ने शानदार प्रदर्शन किया और 44.1 की औसत से 6,793 रन बनाए, जिसमें 17 शतक और 39 अर्द्धशतक शामिल हैं।

क्रिकेट के सबसे लंबे प्रारूप में, जहाँ उन्होंने मुरली विजय के साथ यादगार साझेदारियाँ कीं, धवन ने 34 मैचों में 40.6 की औसत से 2,315 रन बनाए। उनके टेस्ट करियर में सात शतक और पाँच अर्धशतक शामिल थे। टी20 प्रारूप में, धवन ने 68 मैच खेले और 27.9 की औसत से 1,759 रन बनाए, जिसमें 11 अर्द्धशतक शामिल हैं।

Related articles

Recent articles