Shah Rukh Khan और Karan Johar IIFA 2024 की मेजबानी करेंगे

Published:

मुंबई (महाराष्ट्र) [भारत]: Shah Rukh Khan और Karan Johar अंतर्राष्ट्रीय भारतीय फिल्म अकादमी (IIFA) पुरस्कार 2024 के 24वें संस्करण की मेजबानी करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं।

सितारों से सजी लाइन-अप में शामिल होकर, शाहिद कपूर भी अपने प्रदर्शन से मंच पर धूम मचाने के लिए तैयार हैं।

IIFA महोत्सव 27 से 29 सितंबर तक अबू धाबी के यास द्वीप में आयोजित होने वाला है।

इस महोत्सव की शुरुआत 27 सितंबर को चार जीवंत दक्षिण भारतीय फिल्म उद्योगों के भव्य उत्सव, Fwith IIFA उत्सव से होगी। इसके बाद 28 सितंबर को प्रतिष्ठित IIFA पुरस्कार होंगे। यह महोत्सव 29 सितंबर को विशेष, केवल आमंत्रण-आधारित कार्यक्रम, IIFA रॉक्स के साथ समाप्त होगा।

शाहरुख खान ने IIFA टीम द्वारा साझा किए गए एक बयान में IIFA महोत्सव के 24वें संस्करण की मेजबानी के बारे में अपने विचार साझा किए, जिसमें कहा गया, “IIFA भारतीय सिनेमा का उत्सव है जो दुनिया भर में गूंजता है और वर्षों से इसके सफर का हिस्सा बनना अद्भुत रहा है। मैं IIFA की ऊर्जा, जुनून और भव्यता को एक बार फिर जीवंत करने के लिए उत्सुक हूं, क्योंकि हम इस सितंबर में भारतीय सिनेमा के अविस्मरणीय उत्सव के लिए तैयार हैं”

करण जौहर ने IIFA महोत्सव के भव्य 24वें संस्करण की मेजबानी करने के लिए अपनी वापसी की घोषणा करते हुए, IIFA के साथ अपने उत्साह और गहरे व्यक्तिगत संबंध को साझा करते हुए कहा, “दो दशकों से अधिक समय से, IIFA मेरी यात्रा का एक निर्णायक हिस्सा रहा है। मेरे पिता, अपने व्यापक उद्योग अनुभव और दृष्टि के साथ, शुरुआती वर्षों में IIFA के सलाहकार बोर्ड के एक महत्वपूर्ण सदस्य थे, जिन्होंने भारतीय सिनेमा का जश्न मनाने के अपने मिशन में योगदान दिया। IIFA के साथ उनका जुड़ाव बहुत गर्व का स्रोत था, जिसने हमारे परिवार के भारतीय फिल्म उद्योग और इसकी अंतर्राष्ट्रीय पहुंच के साथ गहरे संबंध को और मजबूत किया। 27-29 सितंबर को अपने प्रिय मित्र शाहरुख खान के साथ आइकॉनिक IIFA स्टेज पर एक अभूतपूर्व तीसरे शोकेस के लिए जादू को फिर से जगाना एक परम सम्मान की बात है।”

IIFA में परफ़ॉर्म करने पर, शाहिद कपूर ने अपनी उत्तेजना साझा की और कहा, “IIFA हमेशा मेरे लिए एक रोमांचक यात्रा रही है, और हर बार जब मैं उस प्रतिष्ठित वैश्विक मंच पर कदम रखता हूँ, तो जादू को नकारा नहीं जा सकता! मनोरंजन और अवकाश के लिए अंतिम वैश्विक गंतव्य, अबू धाबी के यास द्वीप पर प्रदर्शन करना अविस्मरणीय से कम नहीं होने वाला है। मैं प्रशंसकों के लिए कुछ असाधारण देने के लिए तैयार हूँ। IIFA ने मुझे भारतीय सिनेमा में मेरे कुछ सबसे प्रिय क्षण दिए हैं, और मैं एक बार फिर इस महान उत्सव का हिस्सा बनकर रोमांचित हूँ।”

आंद्रे टिमिन्स, संस्थापक/निदेशक, ने कहा, “जैसा कि हम 2025 में IIFA की रजत जयंती के करीब पहुँच रहे हैं, हम 27-29 सितंबर को यास द्वीप पर होने वाले अब तक के सबसे बड़े और सबसे शानदार IIFA महोत्सव की घोषणा करते हुए रोमांचित हैं।

इस साल का IIFA अभूतपूर्व पैमाने का उत्सव होगा, जो हिंदी सिनेमा और दक्षिण भारतीय सिनेमा के संगम के साथ सिनेमाई सीमाओं को पार करेगा, जो यास द्वीप के बेजोड़ आतिथ्य और एक प्रमुख अंतरराष्ट्रीय गंतव्य के रूप में लुभावनी पृष्ठभूमि के सामने होगा।”

उन्होंने आगे कहा, “तीन दिवसीय उत्सव के दौरान मंत्रमुग्ध कर देने वाले प्रदर्शन और सांस्कृतिक असाधारणता की अपेक्षा करें जो न केवल दुनिया भर के दर्शकों को आकर्षित करेगी बल्कि एक गहरा वैश्विक प्रभाव भी डालेगी। यास द्वीप की अद्वितीय अपील का एक सच्चा प्रमाण, IIFA 2024 उत्सव सार्थक कनेक्शन को बढ़ावा देगा, अद्वितीय नेटवर्किंग अवसर प्रदान करेगा, और उन दूरदर्शी लोगों का जश्न मनाएगा जिन्होंने वैश्विक मनोरंजन परिदृश्य को आकार दिया है, जो 2025 तक एक असाधारण यात्रा के लिए मंच तैयार करता है।” 27 से 29 सितंबर तक भव्य तमाशे के लिए अपने कैलेंडर को चिह्नित करें।

Related articles

Recent articles