“Rani Mukherji के साथ स्क्रीन साझा करना काफी प्रेरणादायक रहा”: Tahir Raj Bhasin

Published:

मुंबई: मर्दानी के निर्माता और कलाकार फिल्म की दसवीं सालगिरह मना रहे हैं और इस मौके को और भी ख़ास बनाते हुये ताहिर राज भसीन ने अपने करियर की पहली फिल्म को याद करते हुए कहा, “रानी के साथ स्क्रीन साझा करना काफी प्रेरणादायक था।

एक दशक पहले रिलीज हुई इस फिल्म में रानी मुखर्जी ने एसीपी शिवानी शिवाजी रॉय की भूमिका निभाई थी, जबकि भसीन ने खतरनाक खलनायक करण रस्तोगी उर्फ़ वॉल्ट की भूमिका निभाई थी।

ताहिर ने हाल ही में इस भूमिका के लिए ऑडिशन देने वाले कई लोगों में से चुने जाने पर अपने विचार साझा किए।

अपनी टीम द्वारा साझा किए गए एक बयान में, ताहिर ने कहा, “जैसा कि मर्दानी के दस साल पूरे हो गए हैं, मैं इस अभूतपूर्व फिल्म पर काम करने की अविस्मरणीय यात्रा के लिए सभी का आभारी हूं। प्रदीप सरकार द्वारा निर्देशित और रानी मुखर्जी के साथ अभिनीत यह फिल्म के वह क्षण मुझे अच्छी तरह से याद है जब मुझे बताया गया था कि भूमिका के लिए ऑडिशन देने वाले सैकड़ों लोगों में से कई दौर के ऑडिशन के बाद, मुझे मर्दानी में एंटी-हीरो की भूमिका निभाने के लिए चुना गया था। मैं ख़ुशी से रो पड़ा।”


फिल्म को मिले इतने प्यार के बारे में ताहिर ने कहा, “जब फिल्म रिलीज हुई थी, तो इसे बहुत प्यार और सराहना मिली थी।” मुझे विशेष रूप से आमिर खान सर का ट्वीट याद है। उन्होंने ट्वीट किया था, ‘यह नया आदमी कौन है? मुझे उनकी परफॉर्मेंस पसंद आई’, जब मैंने अपने लिए उनका ट्वीट देखा तो मैं खुशी से झूम उठा!”

अपनी पहली फिल्म में प्रदीप सरकार द्वारा निर्देशित होने के अपने अनुभव के बारे में बात करते हुए, अभिनेता ने कहा, “मर्दानी सिर्फ एक परियोजना नहीं थी; यह मेरे लिए एक परिवर्तनकारी अनुभव था। प्रदीप सरकार के साथ काम करना एक सम्मान की बात थी, वह एक दूरदर्शी निर्देशक थे उनका मार्गदर्शन एक आकर्षक एंटी-हीरो को तैयार करने में सहायक था। मर्दानी की विशिष्टता इस बात में निहित थी कि प्रदीप सर द्वारा एंटी-हीरो को कैसे पेश किया गया था, उनके पास निश्चित दिशा-निर्देश देने की असाधारण क्षमता थी एक अभिनेता के लिए सेट पर साथ हर पल एक सीखने का अनुभव था।”
ताहिर ने रानी मुखर्जी के साथ काम करने के अपने अनुभव के बारे में भी बताया।

उन्होंने कहा, “रानी मुखर्जी के साथ स्क्रीन साझा करना भी उतना ही प्रेरणादायक था। वह एक ऐसी स्टार थीं जिन्हें देखकर मैं बड़ा हुआ हूं। उनसे सीखने के लिए बहुत कुछ था।”

दिवंगत प्रदीप सरकार द्वारा निर्देशित, मर्दानी 2023 में उनके निधन से पहले उनकी अंतिम फिल्मों में से एक थी।

Related articles

Recent articles