Cristiano Ronaldo ने यूट्यूब पर सबसे तेज 10 मिलियन सब्सक्राइबर बनाने का Hamster Combat का रिकॉर्ड तोड़ा

Published:

नई दिल्ली [भारत]: पुर्तगाल के अनुभवी फॉरवर्ड Cristiano Ronaldo ने यूट्यूब पर सबसे तेज 10 मिलियन सब्सक्राइबर बनाने का रिकॉर्ड तोड़ दिया है।

Cristiano Ronaldo फुटबॉल के मैदान पर इतिहास रचने के लिए जाने जाते हैं। लेकिन अब उनकी उपलब्धियां मैदान के बाहर भी फैलने लगी हैं। बुधवार को अपना चैनल खोलने के बाद रोनाल्डो यूट्यूब पर सबसे तेजी से 1 मिलियन सब्सक्राइबर तक पहुंचने वाले खिलाड़ी बन गए।

गोल डॉट कॉम के मुताबिक, Cristiano Ronaldo ने हैम्स्टर कोम्बैट को पछाड़कर यह रिकॉर्ड तोड़ा। हैम्स्टर को 10 मिलियन का आंकड़ा छूने में सात दिन लगे, जबकि Ronaldo ने एक दिन में ही यह उपलब्धि हासिल कर ली।

यूट्यूब के अलावा, Ronaldo के एक्स पर 112.6 मिलियन, फेसबुक पर 170 मिलियन और इंस्टाग्राम पर रिकॉर्ड 636 मिलियन फॉलोअर्स हैं।

39 वर्षीय रोनाल्डो के नाम पांच Ballon d’Or खिताब हैं और वह फिलहाल अल नासर के लिए सऊदी प्रो लीग में खेल रहे हैं।

इस बीच, मैदान पर, Ronaldo को 2024 में उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ा है। Ronaldo की अगुआई वाली पुर्तगाल टीम फ्रांस के खिलाफ निराशाजनक हार के बाद चल रहे यूरो 2024 से बाहर हो गई।

पुर्तगाल ने मैच के फुल टाइम तक खेल को 0-0 से बराबर रखा, लेकिन पेनल्टी में वे फ्रांसीसी खिलाड़ियों के एक भी शॉट को बचाने में विफल रहे और 5-3 से हार गए।

Ronaldo के लिए यूरो कप का 2024 संस्करण निराशाजनक रहा क्योंकि वह टूर्नामेंट में पदार्पण करने के बाद पहली बार सभी पांच मैच खेलने के बाद भी एक भी गोल नहीं कर पाए।

सऊदी प्रो लीग में रहते हुए, Ronaldo ने अल नासर के साथ अच्छा प्रदर्शन किया है।

उन्होंने 47 मैचों में 49 गोल किए हैं और 13 असिस्ट भी दर्ज किए हैं।

पिछले हफ्ते, रोनाल्डो अल हिलाल के खिलाफ सऊदी सुपर कप के फाइनल में अल नासर की लाइन-अप में शामिल थे।

Ronaldo का नाम स्कोरशीट में दर्ज था, लेकिन उनका प्रयास पर्याप्त नहीं था, और अल नास्सर को फाइनल में 4-1 से हार का सामना करना पड़ा।

Related articles

Recent articles