Sri Lanka के डेब्यूटेंट Milan Rathnayake ने तोड़ा 41 साल पुराना टेस्ट रिकॉर्ड

Published:

मैनचेस्टर [यूके]: श्रीलंका के डेब्यूटेंट Milan Rathnayake ने पुरुषों की रेड-बॉल क्रिकेट में नंबर 9 पर बल्लेबाज द्वारा सर्वोच्च स्कोर बनाकर 41 साल पुराना टेस्ट रिकॉर्ड तोड़ दिया।

28 वर्षीय इस खिलाड़ी ने भारत के बलविंदर संधू के 71 रनों के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया, जो 1983 में हैदराबाद में पाकिस्तान के खिलाफ एक शानदार पारी थी।

मैनचेस्टर में श्रीलंका और इंग्लैंड के बीच पहले टेस्ट के शुरुआती दिन, मेहमानों ने एक बहादुर लड़ाई लड़ी, और Rathnayake सभी कार्रवाई के केंद्र में थे। अपने टेस्ट डेब्यू पर, Rathnayake नंबर नौ पर बल्लेबाजी करने आए थे, जब इंग्लैंड के क्लीनिकल बॉलिंग अटैक ने उन्हें 113/7 पर ला खड़ा किया था। क्रिस वोक्स (3/32) और गस एटकिंसन (2/48) की तेज गेंदबाजों की जोड़ी ने श्रीलंका के शीर्ष क्रम को तहस-नहस करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। Rathnayake ने अपने संयम पर भरोसा किया और 135 गेंदों पर 72 रन बनाए, जिससे श्रीलंका ने सीरीज के पहले मैच के पहले दिन 236 रन बनाए।

Rathnayake ने क्रीज पर श्रीलंका के कप्तान धनंजय डी सिल्वा के साथ मिलकर 8वें विकेट के लिए 63 रनों की साझेदारी की।

युवा स्पिनर शोएब बशीर के आक्रमण में आने के बाद Rathnayake का वीरतापूर्ण प्रयास समाप्त हो गया।

एक टॉस-अप डिलीवरी के साथ, बशीर ने Rathnayake को ड्राइव शॉट के लिए आमंत्रित किया। श्रीलंकाई बल्लेबाज ने हवाई मार्ग के लिए प्रयास किया, लेकिन अपने शॉट पर वांछित ऊंचाई हासिल करने में विफल रहे। मिड-ऑन पर वोक्स ने एक आसान कैच लपककर श्रीलंकाई को ड्रेसिंग रूम में वापस भेज दिया।

श्रीलंका के 236 रन पर ढेर होने के बाद, सलामी जोड़ी बेन डकेट और डैनियल लॉरेंस ने इंग्लैंड को तेज शुरुआत दिलाई।

जैक क्रॉली की मौजूदगी की कमी के बावजूद, इस जोड़ी ने इंग्लैंड के पक्ष में माहौल बनाया। चार ओवर के अंतराल में डकेट और लॉरेंस ने मिलकर तीन मौकों पर गेंद को बाउंड्री रोप के पार भेजा। इंग्लैंड ने दिन का खेल 22/0 के स्कोर पर समाप्त किया। मेजबान टीम अपने ‘buzzball’ खेल शैली पर भरोसा करते हुए दूसरे दिन बोर्ड पर रन बनाने के लिए उत्सुक होगी।

Related articles

Recent articles