भारत के खिलाफ बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी जीतने उतरेंगे ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज Mitchell Starc

Published:

नई दिल्ली [भारत]: ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज Mitchell Starc ने कहा कि टेस्ट क्रिकेट में भारत के साथ प्रतिद्वंद्विता इंग्लैंड के खिलाफ एशेज सीरीज के बराबर है और उन्होंने एक बार फिर घर में बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी जीतने की उम्मीद जताई।

ऑस्ट्रेलियाई सितारों की मौजूदा पीढ़ी के लिए, भारत पर टेस्ट सीरीज़ जीतना एक सपना बना हुआ है। ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट कप्तान पैट कमिंस, अन्य लोगों के साथ पिछले साल ओवल में एकमात्र मैच में विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) का खिताब जीतने के बावजूद बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी जीतने की कोशिश में लगे हुए हैं।

बहुप्रतीक्षित बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी 22 नवंबर से 26 नवंबर तक पर्थ स्टेडियम में पहले टेस्ट-एक दिवसीय मैच के साथ शुरू होगी, जो श्रृंखला के लिए माहौल तैयार करेगी

भारत ने ऑस्ट्रेलिया में अपनी पिछली दो सीरीज़ 2018-19 और 2020-21 में जीती हैं और ऑस्ट्रेलिया में सीरीज़ जीत की हैट्रिक बना सकता है। वाइड वर्ल्ड ऑफ स्पोर्ट्स से बात करते हुए Mitchell Starc ने कहा, “अब पांच मैच होने के कारण यह एशेज सीरीज के बराबर है। हम हमेशा घर पर हर मैच जीतना चाहते हैं और हम जानते हैं कि भारत एक बहुत मजबूत टीम है। जैसा कि हम इस समय स्थिति में हैं, हम टेस्ट रैंकिंग में शीर्ष दो टीमें हैं… इसलिए प्रशंसकों और निश्चित रूप से खिलाड़ियों के लिए एक बहुत ही रोमांचक सीरीज आने वाली है। उम्मीद है कि जब हम 8 जनवरी को वहां बैठेंगे तो हमारे पास वह ट्रॉफी होगी।”

89 टेस्ट मैचों में 27.74 की औसत से 358 विकेट लेने वाले Starc ने कहा कि लंबा प्रारूप हमेशा उनके लिए प्राथमिकता रहेगा, जिसमें सात टेस्ट मैच खेलने हैं, जिनमें से पांच भारत के खिलाफ और दो श्रीलंका के खिलाफ हैं।

“टेस्ट मैच हमेशा मेरे लिए प्राथमिकता रहेंगे। हमने लगातार सात टेस्ट मैच खेले हैं, जिनमें से पांच भारत के खिलाफ और दो श्रीलंका के खिलाफ हैं, इसलिए वे आने वाले समय में सबसे आगे हैं। शेड्यूल काफी फलेक्सिबल है… तीन तेज गेंदबाज, खास तौर पर जोश (हेजलवुड), पैट (कमिंस) और मैं, हम सभी तीन प्रारूप खेलते हैं, इसलिए यह हम सभी के लिए अलग-अलग हो सकता है,” स्टार्क ने कहा।

“मुझे नहीं लगता कि हमने किसी चीज के लिए समय सीमा तय की है। टेस्ट मैच प्राथमिकता बने रहेंगे, निश्चित रूप से मेरे लिए और मुझे लगता है कि यह अन्य दो के लिए भी ऐसा ही होगा। हम देखेंगे कि (हमारे) शरीर की स्थिति कैसी है और आगे बढ़ने की इच्छा है, लेकिन इस समय, भारत के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों के लिए पूरी ताकत लगी हुई है,” उन्होंने कहा।

दूसरा टेस्ट, जो 6 से 10 दिसंबर को एडिलेड ओवल में होना है, स्टेडियम की रोशनी में रोमांचक डे-नाइट प्रारूप में खेला जाएगा। इसके बाद, प्रशंसक अपना ध्यान तीसरे टेस्ट के लिए ब्रिसबेन के गाबा पर लगाएंगे, जो 14 से 18 दिसंबर तक आयोजित किया जाएगा।

मेलबर्न के प्रसिद्ध मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर 26 से 30 दिसंबर तक होने वाला पारंपरिक बॉक्सिंग डे टेस्ट, श्रृंखला को उसके अंतिम चरण में ले जाएगा।

3 से 7 जनवरी तक सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर होने वाला पांचवां और अंतिम टेस्ट, श्रृंखला का चरमोत्कर्ष होगा, जो एक रोमांचक मुकाबले के नाटकीय समापन का वादा करता है।

Related articles

Recent articles