“अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम और पाकिस्तान के स्टेडियमों में बहुत अंतर है”: Mohsin Naqvi

Published:

इस्लामाबाद [पाकिस्तान]: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB ) ने अगले साल होने वाली आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के पुनर्निर्धारित होने की खबरों को खारिज कर दिया।

PCB ने स्टेडियम के पुनर्विकास पर अध्यक्ष मोहसिन नकवी के बयानों के बाद एक बयान जारी किया। जियो न्यूज के अनुसार, पाकिस्तान में होने वाली आगामी चैंपियंस ट्रॉफी 2025 से पहले, पीसीबी ने 12.8 बिलियन रुपये की लागत से कराची में नेशनल स्टेडियम, रावलपिंडी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम और लाहौर में गद्दाफी स्टेडियम के जीर्णोद्धार का निर्देश दिया है।

गद्दाफी स्टेडियम में जीर्णोद्धार कार्य की समीक्षा करते हुए एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में बोलते हुए, नकवी ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम और पाकिस्तान के स्टेडियमों में बहुत अंतर है।

जियो न्यूज ने नकवी के हवाले से कहा, “अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम और हमारे स्टेडियमों में बहुत अंतर है […] हमारा कोई भी स्टेडियम अंतरराष्ट्रीय स्तर का नहीं है।”

“फ्रंटियर वर्क्स ऑर्गनाइजेशन (FWO) की टीम दिन-रात काम कर रही है। [हम] अपने स्टेडियमों को दुनिया के सर्वश्रेष्ठ स्टेडियमों में से एक बनाएंगे […] स्टेडियमों में बुनियादी सुविधाएं प्रदान करना [हमारी] पहली प्राथमिकता है। भगवान की इच्छा से, चैंपियंस ट्रॉफी निश्चित रूप से पाकिस्तान में होगी। मैच की तारीखें बदल सकती हैं, लेकिन पीसीबी सुरक्षा एजेंसियों के साथ सक्रिय रूप से समन्वय कर रहा है।

मुख्य लक्ष्य यह है कि ये स्टेडियम चैंपियंस ट्रॉफी के लिए तैयार हों,” नकवी ने निष्कर्ष निकाला।

इसके बाद, पीसीबी ने एक बयान जारी कर कहा, “यह निराशाजनक है कि कुछ मीडिया आउटलेट्स ने कल की मीडिया बातचीत में पीसीबी अध्यक्ष मोहसिन नकवी की टिप्पणियों को गलत तरीके से प्रस्तुत किया है, सुरक्षा चिंताओं के कारण आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2025 की तारीखों में बदलाव की संभावना पर उन्हें भ्रामक रूप से उद्धृत किया है, जिससे अनावश्यक सनसनी पैदा हो रही है।”

पीसीबी ने कहा कि मीडिया से बातचीत में, नकवी ने कहा कि स्टेडियमों का पुनर्विकास और पुनः डिजाइनिंग तय समय पर पूरा किया जाएगा, जिससे टूर्नामेंट की मेजबानी के लिए उनकी उपलब्धता सुनिश्चित होगी।

“पीसीबी अध्यक्ष ने यह भी उल्लेख किया कि निर्माण कार्य में बाधा न आए, इसके लिए कुछ घरेलू मैचों को स्थानांतरित करने की आवश्यकता हो सकती है, लेकिन यह किसी भी तरह से आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी से संबंधित नहीं है, जो आठ टीमों के प्रमुख अंतरराष्ट्रीय आयोजन के रूप में पीसीबी के लिए प्राथमिकता बनी हुई है।” “पीसीबी पाकिस्तान के तीन प्रतिष्ठित स्थलों पर विश्व स्तरीय आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2025 की मेजबानी करने के लिए पूरी तरह प्रतिबद्ध है, जो हमारे उत्साही क्रिकेट प्रशंसकों के लिए एक अविस्मरणीय अनुभव सुनिश्चित करेगा।

इस प्रतिबद्धता के अनुरूप, पीसीबी ने पहले ही अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) को एक मसौदा कार्यक्रम प्रस्तुत कर दिया है, जिसमें 19 फरवरी से 9 मार्च 2025 तक की प्रस्तावित तिथियां हैं,” बयान के अंत में कहा गया। इससे पहले रविवार को, पीसीबी ने अगले साल की आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के लिए कराची नेशनल स्टेडियम में चल रहे निर्माण कार्य के कारण पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच दूसरे टेस्ट को कराची से रावलपिंडी स्थानांतरित करने का फैसला किया।

Related articles

Recent articles