Ireland की खिलाड़ियों ने नवीनतम ICC महिला रैंकिंग में उच्च स्थान प्राप्त किया

Published:

दुबई [यूएई] : आयरलैंड की खिलाड़ियों ने श्रीलंका के खिलाफ वनडे श्रृंखला में जीत के बाद नवीनतम अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) महिला रैंकिंग में उच्च स्थान प्राप्त किया।


आयरलैंड ने पहले ही श्रीलंका के खिलाफ वनडे श्रृंखला में अजेय 2-0 की बढ़त ले ली है। आयरलैंड की ओरला प्रेंडरगास्ट, लिआह पॉल, एमी हंटर और अर्लीन केली को उनके शानदार ऑल-राउंड प्रदर्शन के लिए पुरस्कृत किया गया। प्रेंडरगास्ट ने नवीनतम वनडे रैंकिंग में बल्लेबाजों के लिए 28वें स्थान पर नौ स्थानों की छलांग लगाई। उन्होंने श्रृंखला के पहले मैच में एक अविश्वसनीय नाबाद शतक बनाया।

लिआह ने दूसरे मैच में बल्ले से प्लेयर ऑफ द मैच के प्रदर्शन के बाद वनडे बल्लेबाजों की रैंकिंग में चार स्थानों की छलांग लगाकर 29वें स्थान पर पहुंच गईं। हंटर रैंकिंग में दस स्थानों की छलांग लगाकर 34वें स्थान पर पहुंच गईं।

जबकि श्रीलंका की तिकड़ी निलाक्षिका सिल्वा (तीन स्थानों की छलांग लगाकर 32वें स्थान पर), कविशा दिलहरी (चार स्थानों की छलांग लगाकर 50वें स्थान पर) और विश्मी गुणरत्ने (22 स्थानों की छलांग लगाकर 53वें स्थान पर) ने भी रैंकिंग में कुछ जमीन बनाई।

केली ने वनडे गेंदबाजों की नवीनतम रैंकिंग में सबसे बड़ा सुधार दिखाया। उन्होंने श्रृंखला के दूसरे मैच में तीन विकेट लेने के बाद तीन स्थानों की छलांग लगाकर 27वें स्थान पर पहुंच गईं।

श्रीलंका की कविशा दिलहरी गेंदबाजों के लिए पांच स्थानों की छलांग लगाकर 30वें स्थान पर पहुंच गईं और वनडे ऑल-राउंडरों की सूची में छह स्थानों की छलांग लगाकर 17वें स्थान पर पहुंच गईं।

टी20आई रैंकिंग में, श्रीलंका और आयरलैंड ने दो मैचों की टी20आई श्रृंखला में 1-1 से ड्रॉ खेला। श्रीलंका की हर्षिता समराविक्रमा टी20आई बल्लेबाजों की नवीनतम रैंकिंग में तीन स्थानों की छलांग लगाकर 13वें स्थान पर पहुंच गईं।

उन्होंने लगातार अर्धशतक बनाकर प्रभावित किया। आयरलैंड की सलामी बल्लेबाज गैबी लुईस उसी सूची में चार स्थानों की छलांग लगाकर 21वें स्थान पर पहुंच गईं, उनकी उस श्रृंखला के दूसरे मैच में शानदार शतक बनाया। टी20आई ऑल-राउंडर रैंकिंग में, दिलहरी दो स्थानों की छलांग लगाकर 15वें स्थान पर पहुंच गईं और प्रेंडरगास्ट ने भी अपने प्रभावशाली प्रदर्शन के बाद दो स्थानों की छलांग लगाकर 17वें स्थान पर पहुंच गईं।

Related articles

Recent articles